पहले टेस्ट में भारत को मिली करारी हार, हेराथ ने लिए 7 विकेट
पहले टेस्ट में भारत को मिली करारी हार, हेराथ ने लिए 7 विकेट
Share:

श्रीलंका ने बाजी पलटते हुए रंगना हेराथ (48-7) की घातक गेंदबाजी के बल पर गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हुए टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को भारत को 63 रनों से मात दे दी। चौथी पारी में 176 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 49.5 ओवरों में 112 रन बनाकर ढेर हो गई। भारत के लिए दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे (36) सर्वोच्च स्कोरर रहे, जबकि धवन (23) का संघर्ष 83 गेंदों तक टिका रहा। दोनों बल्लेबाजों के अलावा इशांत शर्मा (10) और अमित मिश्रा (15) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। शुक्रवार को एक विकेट पर 23 रन के स्कोर से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम भोजनकाल तक 78 रनों के कुल योग पर सात विकेट गंवा चुकी थी।

दूसरे सत्र में निचले क्रम पर अश्विन और मिश्रा ने रहाणे का साथ निभाते हुए छोटी-छोटी साझेदारियां कीं, हालांकि वे सिर्फ भारत की हार को थोड़ी देर टाल भर सके। हेराथ के अलावा शेष तीन विकेट थारिंदू कौशल ने लिए। ऐसा दूसरी बार है जब भारतीय टीम चौथी पारी में 200 से कम के स्कोर का पीछा करते हुए हारी है। इससे पहले भारत को वेस्टइंडीज ने 1997 में ऐसी ही परिस्थिति में मात दी थी। पहली पारी में शतक लगाने वाले कप्तान विराट कोहली (3) भी खास नहीं कर सके और कौशल का शिकार हुए।

भारत ने अश्विन (46-6) की बदौलत श्रीलंका की पहली पारी 183 पर समेटने के बाद अपनी पहली पारी में धवन (134) और कोहली (103) की बदौलत 375 का स्कोर खड़ा किया था। श्रीलंका ने दूसरी पारी में वापसी करते हुए दिनेश चांडीमल (162) की दमदार पारी के बल पर 367 रन बनाए, हालांकी वे भारत के सामने चौथी पारी में जीत के लिए 176 रनों का मामूली लक्ष्य ही रख सके। भारतीय टीम हालांकि इस मामूली टीम के आगे भी लड़खड़ा गई और तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे हो चुकी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -