भारत ने कोरोना के खिलाफ टीकाकरण का दूसरा अभियान किया शुरू
भारत ने कोरोना के खिलाफ टीकाकरण का दूसरा अभियान किया शुरू
Share:

भारत ने 16 जनवरी को कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू किया था। अब राष्ट्र ने शनिवार को कोरोना टीकाकरण अभियान का दूसरा दौर शुरू कर दिया है। जिन लोगों ने 16 जनवरी को जैब लिया, उन्हें प्रक्रिया पूरी करने के लिए दूसरी खुराक दी जाएगी। भारतीय वैक्सीन कोविएल्ड और कोवक्सिन को 28 दिनों के अंतराल के साथ दो खुराक में प्रशासित करने की आवश्यकता है।

हालांकि एक्सपर्ट के मुताबिक दूसरा शॉट पहली डोज से चार से छह हफ्ते के बीच कभी भी लिया जा सकता है। राउंड वन के सभी लाभार्थियों को दो सप्ताह की खिड़की में उनकी दूसरी खुराक दी जाएगी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत को 70 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाने में सिर्फ 26 दिन लगे, जबकि अमेरिका को उस निशान तक पहुंचने में 27 दिन लगे। 13 फरवरी को सुबह 8:00 बजे तक 79,67,647 लाभार्थियों को कोरोना टीकाकरण प्राप्त हुआ है।

वही इनमें से 5,909,136 हेल्थ केयर वर्कर हैं और 2,058,511 फ्रंट लाइन वर्कर्स हैं। केंद्र के अनुसार अब तक 1,64,781 सत्र आयोजित किए जा चुके हैं। 8 राज्यों ने प्रत्येक 4 लाख से अधिक लाभार्थियों को टीका लगाया है। इस बीच भारत ने 24 घंटे में कोरोना की वजह से 103 मौतें दर्ज की हैं।

देहरादून में तेजी से घट रहा कोरोना का आंकड़ा, 22 संक्रमित हुए रिकवर

यदि घर के समने मिला कचरा तो देना होगा 5000 का जुर्माना

4 घंटे की परेशानी के बाद कुँए से निकाला गया ASI का शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -