भारत ने पाकिस्तान को 12 वां राजनयिक संवाद जारी किया
भारत ने पाकिस्तान को 12 वां राजनयिक संवाद जारी किया
Share:

नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी का दौर हमेशा चलता रहता है.पाकिस्तान द्वारा भारत में अपने उच्चायुक्त सुहैल महमूद को वापस बुलाने की घटना तो बाद की है, लेकिन पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के कर्मचारियों को वहां डराने- धमकाने और परेशान करने की घटनाएं इसके पहले से जारी है.ऐसी घटनाओं को लेकर भारत ने इस्लामाबाद में अपने उच्चायोग के जरिए पाकिस्तान को 12 वां 'नोट वर्बेल' (राजनयिक संवाद) जारी किया है, जो घटनाओं की गंभीरता को प्रकट करता है.

इस बारे में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय को भेजे गए नोट में भारतीय उच्चायोग ने परेशान करने की शनिवार की घटना और दूसरी 15 मार्च की घटना की विस्तृत जानकारी दी गई है. शनिवार की घटना के बारे में बताया गया कि जब इस्लामाबाद के ब्लू एरिया में भारतीय मिशन के कुछ अधिकारी खरीदारी करने गए तो उनका दो लोगों ने पीछा कर उन्हें परेशान किया और आपत्तिजनक भाषा का उपयोग किया. इस मामले पर भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तान सरकार से दोनों घटनाओं की जांच करने को कहा है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने पिछले दिनों भारत में अपने राजनयिकों को परेशान करने का आरोप लगाते हुए भारत में अपने उच्चायुक्त सुहैल महमूद को वापस बुला लिया गया था.पाकिस्तान ने भारत पर यह आरोप लगाया था, कि भारत अपने देश में मौजूद उसके राजनयिकों और परिवार वालों को धमका रहा है. जबकि सब जानते हैं कि पाकिस्तान, भारत के खिलाफ हमेशा नए-नए हथकंडे अपनाता रहता है.

यह भी देखें

पाकिस्तान ने सीमा पर दागे गोले, 5 लोगों की मौत

जूते और स्याही के बाद पाकिस्तान की राजनीति में अब अंडे और टमाटर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -