'भारत विश्व में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था..' इंडिया एनर्जी वीक के उद्घाटन पर बोले पीएम
'भारत विश्व में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था..' इंडिया एनर्जी वीक के उद्घाटन पर बोले पीएम
Share:

बैंगलोर: पीएम नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार (6 फ़रवरी) को कर्नाटक पहुंचे. यहाँ पीएम मोदी ने बेंगलुरु में इंडिया एनर्जी वीक 2023 कार्यक्रम में इंडियन ऑयल द्वारा विकसित सोलर कुकिंग सिस्टम के ट्विन-कुकटॉप मॉडल का उद्घाटन किया. कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि देश के लिए अगले पांच वर्ष नवीकरणीय ऊर्जा, हाइड्रोजन और अमोनिया सहित ऊर्जा के नए अवतारों के उत्पादन के लिए बेहद अहम होने वाले हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि महामारी और युद्ध के बाद भी भारत एक ‘ग्लोबल ब्राइट स्पॉट’ रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि, हमारा लक्ष्य देश में नंबर-1 इलेक्ट्रॉनिक वाहन बनाना है और हमारे पास इलेक्ट्रॉनिक वाहन नीति भी है, जो निवेशकों के अनुकूल है. 21वीं सदी के विश्व का भविष्य निर्धारित करने में ऊर्जा क्षेत्र की बहुत अहम भूमिका है. ऊर्जा के नए संसाधन के विकास में ऊर्जा संक्रमण में आज भारत दुनिया की सबसे सशक्त आवाजों में से एक है. विकसित बनने का संकल्प लेकर चल रहे भारत में ऊर्जा क्षेत्र के लिए अभूतपूर्व संभावनाएं तैयार हो रही हैं.

अपने सम्बोधन में पीएम मोदी ने बेंगलुरु को टेक्नोलॉजी, टैलेंट और इनोवेशन की एनर्जी से भरा एक शहर करार दिया है. उन्होंने कहा मेरी तरह आप भी यहां के युवा ऊर्जा को अनुभव कर रहे होंगे. ये भारत की G-20 प्रेसिडेंसी कैलेंडर का पहला बड़ा एनर्जी इवेंट है. पीएम मोदी ने कहा कि IMF की तरफ से हाल ही में किए सर्वे से पता चलता है कि भारत विश्व में सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था बना रहेगा.

सपा-बसपा-कांग्रेस के राज में जांच ही नहीं होती थी, अब पकड़ाई शाही ईदगाह की बिजली चोरी, कटा कनेक्शन

हिन्दू घृणा वाली किताब, निशाने पर मोदी-योगी, इस्लामी राष्ट्र का मकसद- PFI का BBC कनेक्शन

'हिजाब पहनों तभी पदक मिलेगा..', गोल्ड मेडल विजेता भारतीय खिलाड़ी के साथ ईरान में क्या हुआ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -