पाकिस्तान में आतंकी भेज रहा है भारत
पाकिस्तान में आतंकी भेज रहा है भारत
Share:

नई दिल्ली : एनआईए के भारतीय दल द्वारा पाकिस्तान के दौरे पर पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा कि इस बारे में वे किसी भी आॅफिशीयल रिक्वेस्ट को लेकर जानकारी नहीं रखते हैं। भारत की पनडुब्बी प्रक्षेपित बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण के बारे में टिप्पणी करते हुए जकारिया ने कहा कि परमाणु पनडुब्बी बेड़े के विकास की बात भारत और पाकिस्तान के रिश्ते पर एक अलग प्रभाव छोड़ सकता है।

दरअसल पाकिस्तान में पकड़े गए भारतीय सेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण यादव को पाकिस्तान राॅ का एजेंट बता रहा है। यही नहीं पाकिस्तान का कहना है कि पाकिस्तान में जो गतिविधियां हो रही हैं जिसे आतंकी गतिविधियों के तौर पर देखा जा रहा है उसमें भारत का हाथ है। उन्होंने भारत में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को लेकर तो कुछ नहीं कहा मगर उलटा चोर कोतवाल को डांटे की तर्ज पर पाकिस्तान ने भारत  पर आरोप लगाए हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि भारत में कश्मीरियों के मामलों में मानवाधिकार का उल्लंघन हो रहा है। उनके द्वारा इस तरह का दावा किया गया कि यादव के इकबालिया बयान के आधार पर ही उसकी गिरफ्तारी की गई है। वर्ष 2007 में समझौता एक्सप्रेस विस्फोट की साजिश रचने और इसे अंजाम देने के आरोप में कर्नल पुरोहित पर बयान देने को लेकर सवाल किए गए। उन्होंने कहा कि समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट में आतंकी हमले से जुड़ी जानकारी भारत सरकार को दी जा रही है। उल्लेखनीय है कि इस ब्लास्ट में बेगुनाहों की मौत भी हो गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -