भारत एक महत्वपूर्ण आर्थिक पुनरुद्धार के कगार पर है: नीति आयोग
भारत एक महत्वपूर्ण आर्थिक पुनरुद्धार के कगार पर है: नीति आयोग
Share:

नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने रविवार को कहा कि भारत एक बड़ी आर्थिक सुधार के मुहाने पर है। उन्होंने कहा कि संभावित गतिरोध की चर्चाएं बढ़ रही हैं क्योंकि पिछले सात वर्षों में सरकार द्वारा किए गए सुधारों के साथ एक मजबूत आर्थिक नींव रखी जा रही है।

कुमार ने कहा, "भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना रहेगा, और अन्य सभी आर्थिक सूचकांक वास्तव में सीमा के भीतर सुंदर हैं। उन्होंने कहा, "पिछले सात वर्षों में हमने जिन सुधारों को लागू किया है, उन्हें देखते हुए और यह देखते हुए कि हम उम्मीद करते हैं कि हम कोविड-19 महामारी के अंत के करीब हैं, साथ ही साथ इस साल (2022-23) हम जो 7.8 प्रतिशत की वृद्धि दर देखेंगे, अब आने वाले वर्षों में और भी तेज आर्थिक विकास के लिए एक बहुत मजबूत नींव रखी जा रही है।  मुद्रास्फीति पर मजबूत पकड़ है और जरूरत पड़ने पर उचित कार्रवाई करेंगे.' उन्होंने कहा कि प्रशासन ने कर का बोझ कम करने के लिए अतीत में पहल की है. "और मेरा मानना है कि अब राज्यों के लिए कदम उठाने का समय आ गया है यदि वे मानते हैं कि यह आवश्यक है," कुमार ने कहा।

रविवार को, नवीनतम फिक्की आर्थिक आउटलुक सर्वेक्षण ने 2022-23 के लिए 7.4 प्रतिशत की वार्षिक औसत जीडीपी वृद्धि का अनुमान लगाया, जिसमें क्रमशः 6.0 प्रतिशत और 7.8 प्रतिशत की न्यूनतम और उच्चतम वृद्धि का अनुमान लगाया गया था।

IPL 2022: क्या CSK को खल रही रैना की कमी ? अपने शुरूआती तीनों मैच हारी चेन्नई

MPPEB में कई पदों पर निकली बंपर नौकरियां, बस होनी चाहिए ये योग्यता

पुलिस विभाग में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -