कोरोना मरीजों के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंचा भारत, रूस को भी छोड़ा पीछे
कोरोना मरीजों के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंचा भारत, रूस को भी छोड़ा पीछे
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। अब रूस को पिछाड़ते हुए संक्रमण के मामले में भारत तीसरे स्थान पर आ गया है। अमेरिका और ब्रीजील में भारत से भी बहुत अधिक केस हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह 8 बजे के आंकड़ों के अनुसार, अब तक संक्रमण के कुल 6,73,165 केस दर्ज किए गए हैं और 19286 लोगों की जान चले गई है। इन दिनों एक ही दिन में 20 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। 

हालांकि मंत्रालय का कहना है कि प्रति दस लाख आबादी के अनुसार संक्रमण की दर कम है और रिकवरी रेट भी तेजी से बढ़ रही है। रविवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना से रिकवरी रेट 60.76 फीसद हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि सक्रिय मामले से रिकवर्ड केसों की संख्या 1,64,268 ज्यादा है। पिछले 24 घंटे में 14,856 मरीज कोरोना से ठीक हो गए हैं।

मंत्रालय ने आगे बताया कि राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की रिकवरी रेट का अधिक होना उनकी अच्छी कोशिशों की तरफ संकेत करता है। अमेरिका की बात करें तो यहां अब तक 2,953,014 केस दर्ज किए जा चुके हैं और 1 लाख 32 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इसी तरह ब्राजील में 1,578,376 लोग संक्रमण का शिकार हो चुके हैं और 64,365 लोगों की जान गई है।

टिकटॉक को टक्कर देने बाजार में उतरे यह म्यूजिक मोबाइल एप

इस स्थान पर कोरोना मरीजों के लिए लगाए गए 5000 बेड

कोरोना : वैक्सीन बनाने में लगने वाला है लंबा समय, उम्मीदों को लगा बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -