'किसी के दबाव में नहीं है भारत, देगा मुंहतोड़ जवाब..', जयशंकर ने पाक-चीन को लगाई फटकार
'किसी के दबाव में नहीं है भारत, देगा मुंहतोड़ जवाब..', जयशंकर ने पाक-चीन को लगाई फटकार
Share:

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक बार फिर अपने पड़ोसी देश पाकिस्तान और चीन को फटकार लगाई है। जयशंकर ने कहा कि भारत अब किसी के दबाव में नहीं आएगा और मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा कि यदि उधर से किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई हुई, तो इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। जयशंकर ने कहा कि हाल के दिनों में भारत ने ऐसा किया भी है। 

चेन्नई में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान से उत्पन्न होने वाले आतंकवाद और चीन के साथ बॉर्डर पार आक्रामक झड़पों पर भारत की जवाबी प्रतिक्रिया ने यह साबित किया है कि भारत अब किसी के दबाव में नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि भारत अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव कदम उठाएगा। जयशंकर ने 2019 की घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में एयरफोर्स द्वारा किए गए बालाकोट हवाई हमलों के माध्यम से बहुत जरूरी संदेश दिया गया था।

चेन्नई में तमिल साप्ताहिक तुगलक’ की 53वीं वर्षगांठ को संबोधित करते हुए जयशंकर ने कहा कि, ‘चीन उत्तरी सरहदों पर आज बड़े पैमाने पर बलों को लाकर हमारी सीमाओं का उल्लंघन करके यथास्थिति को बदलने की कोशिश कर रहा है। कोरोना के बाद भी हमारी जवाबी प्रतिक्रिया मजबूत और दृढ़ थी। हजारों की तादाद में तैनात हमारे सैनिकों ने दुर्गम इलाकों में हमारी सीमाओं की रक्षा की और वे आज भी पूरी तत्परता के साथ सीमाओं की सुरक्षा कर रहे हैं।’

जम्मू कश्मीर: लोहड़ी मनाने घर जा रहे युवक की संदिग्ध मौत, 3 पुलिसकर्मी निलंबित

जब सपा के गुंडों ने फाड़ दिए थे मायावती के कपड़े, तब एक व्यक्ति अकेला भीड़ा था सबसे...

कांग्रेस सांसद संतोख सिंह के निधन पर सोनिया गांधी ने जताया शोक, पत्नी कमलजीत कौर को लिखा भावुक पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -