भारत ने ब्रिटिश के प्रधानमंत्री बोरिसजॉनसन को 2021 के गणतंत्र दिवस समारोह के लिए किया आमंत्रित
भारत ने ब्रिटिश के प्रधानमंत्री बोरिसजॉनसन को 2021 के गणतंत्र दिवस समारोह के लिए किया आमंत्रित
Share:

मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि भारत सरकार ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को 2021 गणतंत्र दिवस के लिए मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है। एक नई एजेंसी ने बताया कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और ब्रिटिश पीएम जॉनसन के बीच टेलीफोन पर बातचीत के दौरान 27 नवंबर को एक आधिकारिक निमंत्रण बढ़ाया गया था।

अधिकारियों के निमंत्रण के बारे में ब्रिटिश उच्चायोग की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई थी कि कथित तौर पर जॉनसन जल्द से जल्द भारत का दौरा करने के इच्छुक थे। मीडिया सूत्रों ने कूटनीतिक सूत्रों के हवाले से बताया कि लंदन से इस पर निर्णय का इंतजार है। टेलिफोनिक बातचीत के दौरान, जॉनसन ने अपनी ओर से मोदी को अगले साल यूनाइटेड किंगडम में जी -7 शिखर सम्मेलन में आमंत्रित किया।

टेलिफोनिक वार्ता के बारे में अधिक जानकारी प्रचलित कोविड 19 महामारी, जलवायु परिवर्तन और कुछ अन्य संबंधित मुद्दों पर है। ध्यान दिया जाए, यदि जॉनसन भारतीय निमंत्रण स्वीकार करता है, तो वह लगभग तीन दशकों में राजपथ पर परेड की कृपा करने वाला पहला ब्रिटिश प्रधान मंत्री बन जाएगा। जॉन मेयर गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि होने वाले अंतिम ब्रिटेन के प्रतिनिधि थे। भारत ने 2020 के गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि के रूप में ब्राजील के जेयर बोल्सोनारो को आमंत्रित किया था।

नई अंतरिक्ष नीति तैयार कर रहा भारत, बढ़ेगा प्राइवेट निवेश, लोकल कंपनियां बनेगी 'ग्लोबल'

हिन्दुओं के लिए "शौर्य दिवस" और मुसलमानों के लिए "ब्लैक डे" था 6 दिसंबर

हर्ष फायरिंग के दौरान दूल्हे के भतीजे की मौत, आक्रोशित परिजनों ने किया चक्का जाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -