RBI का अनुमान देख राहुल गाँधी ने कसा PM मोदी पर तंज
RBI का अनुमान देख राहुल गाँधी ने कसा PM मोदी पर तंज
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी हमेशा ही PM मोदी पर निशाना साधते रहते हैं। अब एक बार फिर से उन्होंने PM मोदी को निशाने पर लिया है। हाल ही में उन्होंने एक ट्वीट कर PM मोदी पर तंज कसा है। जी दरअसल भारतीय रिजर्व बैंक ने चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की ग्रोथ रेट नकारात्मक रहने का अनुमान जताया है। आरबीआई के इस अनुमान को माना जाए तो जीडीपी की ग्रोथ रेट लगातार दूसरी तिमाही में नकारात्मक होने वाली है। इसी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

उन्होंने एक ट्वीट किया है जिसमे वह लिखते हैं, 'India has entered into recession for the first time in history। Mr Modi’s actions have turned India’s strength into its weakness।' आप सभी जानते ही होंगे कि आरबीआई ने मौद्रिक समीक्षा को लेकर आधिकारिक आंकड़े अभी जारी नहीं किए हैं। वहीँ एक मशहूर समाचार एजेंसी का कहना है आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने अनुमान व्यक्त किया था कि 'चालू वित्त वर्ष में विकास दर माइनस 9।5 फीसदी रह सकती है।'

वैसे आपको पता ही होगा कि इससे पहले अप्रैल से जून की पहली तिमाही के दौरान भी जीडीपी की विकास दर माइनस में रही थी। उस दौरान भी आरबीआई गवर्नर ने जीडीपी के अंतिम तिमाही में वृद्धि की राह पर लौटने का अनुमान जताया था। जी दरअसल उन्होंने इसके लिए कोरोना के कारण अनिश्चित स्थिति को जिम्मेदार बताया था। वहीँ केंद्रीय बैंक के अनुसार पहली तिमाही में विकास दर माइनस 23।9 फीसदी रही थी।

कार्यकर्ताओं से बोले अखिलेश- 'BJP विनाश के रास्ते पर चलती है'

आदित्य ठाकरे को कहा था बेबी पेंगुइन, 3 हफ्ते में तीसरी बार जेल भेजे गए समित ठक्कर

यंगेस्ट इन्फ्लूएंसर हैं जय भानुशाली की बेटी तारा, माही विज ने कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -