सर्वाधिक स्पैम कॉल करने वाले शीर्ष 10 देशों में भारत भी हुआ शामिल: Truecaller
सर्वाधिक स्पैम कॉल करने वाले शीर्ष 10 देशों में भारत भी हुआ शामिल: Truecaller
Share:

2020 की सूची में स्पैम कॉल से प्रभावित शीर्ष 20 देश ट्रूकॉलर द्वारा बाहर हैं। Truecaller अपनी नवीनतम 'इनसाइट्स रिपोर्ट' के साथ बाहर है और जैसा कि सभी को उम्मीद है कि भारत सूची में मौजूद है। Truecaller ने जारी किया है कि ब्रेकडाउन भी घरेलू नंबरों और अधिक से राज्यों के कॉल के आधार पर दिया गया है।

Truecaller का कहना है कि 'उन देशों की रैंकिंग में महत्वपूर्ण बदलाव आया है, जिन्हें सबसे अधिक स्पैम कॉल मिलीं।' विश्व स्तर पर उपयोगकर्ताओं द्वारा प्राप्त स्पैम कॉल की संख्या के मामले में भारत 9 वें स्थान पर खिसक गया है जबकि ब्राजील शीर्ष पर है। भारतीय उपयोगकर्ताओं द्वारा प्राप्त स्पैम कॉल में 34% की गिरावट आई, जिसके परिणामस्वरूप भारत की स्थिति गिर गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में 98.5% सभी स्पैम कॉल घरेलू नंबरों से आते हैं। यह एक बड़ा कारण हो सकता है कि भारत में स्पैम कॉल्स कम हो रही हैं, फर्म का कहना है कि इस साल की शुरुआत में देश में कर्फ्यू लागू किया गया था, जिसने फोन पर जाना और काम करना भी असंभव बना दिया था। प्रतिबंधों ने उन्हें बड़े पैमाने पर स्पैम अभियानों को अंजाम देने वाले उपकरणों का उपयोग करने से रोका।

प्राप्त स्पैम कॉल में से, विभिन्न ऑफ़र और रिमाइंडर की अपग्रेडिंग के लिए ऑपरेटरों द्वारा 52%, टेलीमार्केटर्स द्वारा 34%, 'स्कैम' और 'फाइनेंशियल सर्विसेज' क्रमशः 9 और 5 प्रतिशत का योगदान करते हैं। राज्य अलगाव में, गुजरात 13.5% के साथ महाराष्ट्र में सबसे ऊपर है - 13.2%, आंध्र प्रदेश - 9.5%, उत्तर प्रदेश - 9.5%, दिल्ली - 7.5%, कर्नाटक - 7.1%, मध्य प्रदेश - 6.3%, राजस्थान - 5.9%, तमिलनाडु - 5.2%, बिहार - 4.4%, केरल - 4.4%, पंजाब - 3.6%, हरियाणा - 2.5%, कोलकाता - 2%, उड़ीसा - 1.9%, पश्चिम बंगाल - 1.7%, असम - 0.8%, हिमाचल प्रदेश - 0.6 % और जम्मू कश्मीर - 0.4% है।

फाइजर, सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक ने आपातकालीन उपयोग अनुमोदन के लिए किया आवेदन

अब कोरोना के परिक्षण के लिए उपयोग किया जाएगा स्मार्टफोन का कैमरा

चीन ने सफाई अभियान के तहत TripAdvisor सहित 105 ऐप किए बैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -