तीसरी लहर से निपटने में बेहतर स्थिति में है भारत: नीति आयोग
तीसरी लहर से निपटने में बेहतर स्थिति में है भारत: नीति आयोग
Share:

रविवार को नीति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ. राजीव कुमार ने बताया कि भारत कोरोना की संभावित तीसरी वेव से निजात पाने के लिए ज्यादा बेहतर स्थिति में है. साथ ही बताया कि प्रदेशों ने महामारी से निपटने को लेकर सबक सीखा है. इसके अतिरिक्त बताया कि सरकार को निवेश के लिए ज्यादा कर्ज लेने की आवश्यकता हुई तो वो ऐसा कर सकती है, क्योंकि इससे ज्यादा निजी निवेश आकर्षित करने में सहायता प्राप्त होगी.

विनिवेश के लिए माहौल पहले से बेहतर है तथा साथ-साथ भारत की आर्थिक बढ़ोतरी की संभावनाएं मजबूत है. उन्होंने बताया कि भारत इस वित्त वर्ष में 10 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज करेगा. वहीं दूसरी छमाही में आर्थिक गतिविधियां तेज होंगी. देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 41,506 नए केस सामने आए हैं. साथ ही बीते 24 घंटों में 895 व्यक्तियों की कोरोना से मौत भी हुई है. इसके अतिरिक्त 41,526 मरीज ठीक भी हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी डाटा के अनुसार, अब कोरोना के कुल केस बढ़कर 3,08,37,222 पर पहुंच गए हैं.

वही इसके अतिरिक्त देश में कुल सक्रीय मामलों की संख्या 4,54,118 है. वहीं मौतों का आंकड़ा बढ़कर 4,08,040 हो गया है. देश में रिकवरी रेट अब 97.20 प्रतिशत हो गया है तथा दैनिक सकारात्मकता दर 2.25 प्रतिशत है. दैनिक सकारात्मकता दर निरंतर 20 दिनों से 3 प्रतिशत से कम है. देश में बीते 24 घंटों में कोरोनावायरस की 37,23,367 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके पश्चात् कुल टीकाकरण का आंकड़ा 37,60,32,586 हो गया है. वहीं भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के आंकड़ों के अनुसार, देश में शनिवार को कोरोना संक्रमण के लिए 18,43,500 नमूनें टेस्ट किए गए, जिसके पश्चात् शनिवार तक कुल 43,08,85,470 नमूनें टेस्ट किए जा चुके हैं.

नेशनल हाइवे पर भारी वर्षा से हुआ भूस्खलन, बेकाबू हुए हालात

पति राज कौशल के जाने के बाद पहली बार दिखी मंदिरा बेदी, इस अंदाज में आई नजर

बॉर्डर पर तनातनी के बीच बोले सीएम हिमंत बिस्व सरमा- मिजोरम की एक इंच भी नहीं लेंगे जमीन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -