ICC वनडे टीम रैंकिंग : तीसरे नंबर पर बरकरार भारत, कोहली से आगे डिविलियर्स
ICC वनडे टीम रैंकिंग : तीसरे नंबर पर बरकरार भारत, कोहली से आगे डिविलियर्स
Share:

भारत ने नवीनतम MRF टायर्स ICC एकदिवसीय टीम रैंकिंग में अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है. विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहा है. भारत के 110 अंक हैं और उसका नंबर आस्ट्रेलिया (123) और न्यूजीलैंड (113) के बाद आता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ बारबडोस में सोमवार को त्रिकोणीय क्रिकेट श्रृंखला फाइनल में वेस्टइंडीज को 58 रन से हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है.

दक्षिण अफ्रीका हालांकि टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने में विफल रहा और भारत के नीचे चौथे स्थान पर खिसक गया. हैरान करने वाली बात है कि नंबर वन टीम ऑस्ट्रेलिया का कोई खिलाड़ी शीर्ष 10 बल्लेबाजों में शामिल नहीं है. दक्षिण अफ्रीका ने तीन हार और एक बेनतीजा मैच से दो अंक गंवाए और उसके भारत के समान 110 अंक हैं, लेकिन दशमलव स्थान तक गणना करने पर टीम इंडिया तीसरे स्थान पर है.

त्रिकोणीय श्रृंखला से सबसे अधिक फायदा वेस्टइंडीज को हुआ है, जिसने अपना सातवां स्थान बरकरार रखा और उसे रैंकिंग में छह अंक का फायदा हुआ है, जिससे उसने आठवें स्थान पर चल रहे पाकिस्तान पर सात अंक की बढ़त बना ली है. इस बीच 30 सितंबर 2017 तक रैंकिंग में इंग्लैंड के अलावा सात शीर्ष टीमें आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगी.

बल्लेबाजों में विराट से आगे डिविलियर्स -

एकदिवसीय खिलाड़ियों की सूची में भारत के विराट कोहली दूसरे, जबकि रोहित शर्मा और शिखर धवन क्रमश: छठे और आठवें स्थान पर हैं. दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स एकदिवसीय बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं, जबकि उनकी टीम के हाशिम अमला तीसरे स्थान पर हैं.

शीर्ष 10 में भारतीय गेंदबाद नहीं -

इस बीच गेंदबाजों की सूची में कोई भी भारतीय शीर्ष 10 में नहीं है, जिसमें वेस्टइंडीज के सुनील नारायण शीर्ष पर चल रहे हैं. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 11वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय गेंदबाज है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -