भारत की हॉकी स्टार वंदना कटारिया को उत्तराखंड की महिला एवं बाल विकास राजदूत किया गया नियुक्त

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को घोषणा की कि भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया राज्य के महिला अधिकारिता और बाल विकास विभाग की ब्रांड एंबेसडर होंगी। यह घोषणा सर्वे चौक स्थित आईआरडीटी सभागार में आयोजित तिलू रौतेली पुरस्कार और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पुरस्कार के विजेताओं के पूरक के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में हुई। सीएम ने यह भी घोषणा की कि उपरोक्त पुरस्कारों के लिए पुरस्कार राशि अगले वर्ष से 31,000 रुपये से बढ़ाकर 51,000 रुपये कर दी जाएगी। इस वर्ष 22 महिलाओं को तिलू रौतेली पुरस्कार और 22 महिलाओं को आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। तिलू रौतेली पुरस्कार पाने वालों को 31 हजार रुपये मानदेय और प्रशस्ति पत्र दिया गया। वहीं आंगनबाडी कार्यकर्ता पुरस्कार के तहत 21 हजार रुपये नकद व प्रशस्ति पत्र दिया गया।

इस बीच उत्तराखंड के खेल मंत्री अरविंद पांडे आज वंदना और उनके परिवार से मिलने हरिद्वार जिले के रोशनाबाद गांव पहुंचे। पांडे ने रविवार को वंदना और उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। हॉकी खिलाड़ी और उनके परिवार से मिलने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पांडे ने कहा कि वंदना कटारिया ने देश के साथ-साथ उत्तराखंड का भी नाम रोशन किया है। वंदना में भारत को एक शानदार खिलाड़ी मिला है। वह लाखों लोगों को खेल खेलने के लिए प्रेरित करेंगी। राष्ट्रीय खिलाड़ी के गांव की हालत खराब होने के सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा, 'सड़क की मरम्मत जल्द की जाएगी.' हॉकी खिलाड़ी के भाई, पंकज कटारिया ने संवाददाताओं से कहा: “हम राज्य सरकार को राज्य के महिला अधिकारिता और बाल विकास विभाग का ब्रांड एंबेसडर बनाने के लिए धन्यवाद देते हैं। आज हर लड़की उन्हीं की तरह बनना चाहती है। हमें उस पर गर्व है। वह न केवल परिवार की बेटी है बल्कि पूरे देश की बेटी है।

इससे पहले शनिवार को धामी ने टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया को 25 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य को उत्तराखंड की बेटी और भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया पर टोक्यो ओलंपिक खेलों में शानदार प्रदर्शन पर गर्व है, इसके लिए उन्हें 25 लाख रुपये का नकद इनाम दिया जाएगा। मंत्री कार्यालय। भारतीय महिला टीम ने शुक्रवार को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ ब्रॉन्ज मेडल मैच में दिल खोलकर खेल दिखाया लेकिन बेहद करीब आने के बाद वे पोडियम फिनिश हासिल नहीं कर सकीं।

झोपड़ी में सो रहे लोगों को कुचल गया तेज रफ़्तार ट्रक, 3 महिलाओं सहित 8 की दर्दनाक मौत

उत्साह के साथ हुई थी "सबसे चुनौतीपूर्ण" ओलंपिक की शुरुआत

दिल्ली में स्कूल खुलने को लेकर आई बड़ी अपडेट, केजरीवाल सरकार ने दिया ये आदेश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -