इस मामले में दुनिया का सबसे पिछड़ा देश है भारत
इस मामले में दुनिया का सबसे पिछड़ा देश है भारत
Share:

भारत में मौजूद तमाम दूरसंचार कंपनियां भले ही अपने यूजर्स से सबसे ज्यादा डाटा स्पीड देने का वादा करती हो लेकिन हाल ही में आई ओपनसिग्नल की ताजा रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि भारत में 4G LTE की स्पीड पूरी दुनिया में सबसे कम है. इस रिपोर्ट में दुनियाभर के कई देशों की 4G LTE स्पीड का खुलासा किया गया है. हालांकि यहां एक चुकाने वाली बात का भी खुलासा हुआ है. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में 4G LTE की स्पीड पिछले साल आई नवंबर की रिपोर्ट से भी खराब है और भारत इस लिस्ट में स्वीडन और ताइवान जैसे देशों से भी पीछे हो गया है.

ओपनसिग्नल की ऑफिसियल रिपोर्ट में बताया गया है कि, "4G LTE सिग्नल की उपलब्धता के मामले में भारत 14वें स्थान पर है, जबकि पिछले साल भारत का नंबर 11वें पायदान पर आता था." रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल भारत 6.13 एमबीपीएस की स्पीड के साथ 77 देशों की लिस्ट में सबसे निचले पायदान पर था. वहीं इस लिस्ट में 46.64 एमबीपीएस की स्पीड के साथ सिंगापुर पहले नंबर पर था.

इस रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि भारत और थाइलैंड में 4जी सिग्नल में तो बढ़ोतरी देखने को मिली है लेकिन 4G LTE की स्पीड में भरी कमी दर्ज की गई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल देश में सबसे सस्ता इंटरनेट देने वाली जियो की डाउनलोड स्पीड एयरटेल , वोडाफोन और आईडिया से भी कम रही थी.

 

वोडाफोन ने पेश किया 151 रूपए वाला सस्ता डाटा कालिंग प्लान

बीएसएनएल ने पेश किए अनलिमीडेट कॉलिंग वाले तीन नए प्लान

अब 13 अंकों का होगा मोबाइल नंबर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -