धोनी की सलाह के बदौलत भारत पहुंचा है यहां तक
धोनी की सलाह के बदौलत भारत पहुंचा है यहां तक
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी यूं तो हेमशा ही मीडिया की खबरों में रहते है, कभी धोनी अपनी दिलदारी के लिए नज़र आते है तो कभी अपनी बल्लेबाजी से विरोधी टीम के होश उड़ाते हुए दिखाई देते है. वही ऐसे में आजकल धोनी का एक और अवतार नज़र रहा है, जो है अपने जूनियर खिलाड़ियों को सलाह देना, याद हो आपको आईपीएल मैच के दौरान राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स टीम से धोनी को कप्तानी पद से हटा दिया था, और टीम का कप्तान ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को बना दिया गया था. वही टीम के कप्तान होने के बावजूद स्मिथ कई बार धोनी से मैच के लिए सलाह लेते हुए नज़र आते दिखे. 

धोनी से सलाह लेने का करवा सिर्फ नहीं ख़त्म होता भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी अक्सर धोनी से सलाह लेते हुए दिखाई देते, विराट को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान धोनी से फील्डिंग को लेकर मशवरा लेते हुए देखा गया है. वही 4 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच से पहले विराट और धोनी ने एक मीटिंग की थी, जिसमे दोनों ने मिलकर यह रणनीति बनाई थी की पाकिस्तान के खिलाफ कैसी फील्डिंग होनी चाहिए, उसके बाद भारत का मैच 8 जून को श्रीलंका से हुआ था, जिसमे भारत श्रीलंका से बुरी तरह हारी थी, श्रीलंका ने भारत को आसानी से 7 विकेट से हरा दिया था.

अगर भारत यह दोनों मैच जीत जाती तो भारत 8 जून को ही सेमीफाइनल में पहुंच जाती और उसे तीसरा मैच 11 जून को साउथ अफ्रीका के साथ नहीं खेलना पड़ता, हालांकि भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराकर यह मैच जीत लिया और आईसीसी ग्रुप बी की नंबर वन टीम बनकर सेमीफाइनल में पहुंच गई. इस मैच दौरान के एक बार फिर धोनी ने कोहली को सलाह दी कि 41 ओवर के लिए भुनेश्वर को गेंदबाजी करने का मौका दो, जिसके बाद कोहली से वैसा ही किया और भुवि ने लगातार दो गेंदों में श्रीलंका के दो बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचाया. 

चुकी भारत आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफइनल में पहुंच गई है, जिसमे उसका मुकाबला ग्रुप ए की दूसरे नंबर वाली टीम बांग्लादेश से होना है. इस मैच से पहले भारत और बांग्लादेश का एक अभ्यास मैच हो चूका है. जिसमे कप्तान विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और युवराज ने बल्लेबाजी नहीं की थी. लेकिन उसके बावजूद भी बांग्लादेश भारत से हार गया था, वही 14 जून को ग्रुप ए की नंबर वन टीम इंग्लैंड का मुकाबला ग्रुप बी की नंबर दूसरी टीम पाकिस्तान से हुआ था. जिसमे पाकिस्तान ने इंग्लैंड से 8 विकेट से फ़तेह हासिल की है,     

 

सेमीफाइनल से पहले विराट कोहली ने युवराज के बारे में दिया बड़ा बयान

तस्वीरों में देखिये, भारतीय क्रिकेट के Funny मोमेंट

18 साल में पहली बार, पकिस्तान को मिला फ़ाइनल खेलने का मौका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -