"कर आतंकवाद से कर पारदर्शिता" की ओर बढ़ रहा है देश: पीएम मोदी
Share:

आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण के कटक बेंच के कार्यालय-सह-आवासीय परिसर के उद्घाटन समारोह के दौरान, बुधवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कर प्रणाली के बारे में एक उल्लेखनीय टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि देश "कर आतंकवाद से कर पारदर्शिता" की ओर बढ़ रहा है।

पीएम ने कहा कि अगर देश के धन सृजनकर्ता की कठिनाइयों को कम किया जाता है, तो उन्हें सुरक्षा मिलती है, और जाहिर है कि उनका विश्वास देश की धन प्रणालियों में बढ़ता है। विश्वास में वृद्धि के साथ, अधिक साथी देश के विकास के लिए कर प्रणाली में शामिल हो रहे हैं। कर की कटौती और सरल प्रक्रिया, सबसे बड़े सुधार ईमानदार करदाताओं की गरिमा से संबंधित हैं, ताकि उन्हें परेशानी से बचाया जा सके। देश में आज तक दाखिल किए गए 99.75 प्रतिशत रिटर्न को बिना किसी आपत्ति के स्वीकार कर लिया गया है क्योंकि आयकर पर विश्वास के कारण विचार प्रक्रिया में भारी बदलाव दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि यह देश की कर प्रणाली में एक बड़ा बदलाव है।

सरकार इस दृष्टि से आगे बढ़ी है और आज के करदाता पूरी कर प्रणाली में भारी बदलाव और पारदर्शिता देख रही है। मोदी ने "निम्न मध्यम वर्ग के हमारे युवाओं को भारी लाभ" के रूप में 5 लाख रुपये तक की आय पर शून्य कर को उजागर किया। केंद्रीय बजट द्वारा प्रदान किए गए नए विकल्प ने करदाता के जीवन को सरल बनाया है।

दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक इस श्रेणी में किया गया दर्ज

दिल्ली सरकार 33 प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करेगी 80 प्रतिशत आईसीयू बेड

तेजस्वी का बड़ा बयान, कहा- अगर थोड़ी सी भी नैतिकता बची हो तो सीएम की कुर्सी छोड़ें नितीश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -