पाक से लड़ाई हुई तो भारत को होगा नुकसान : NYT
पाक से लड़ाई हुई तो भारत को होगा नुकसान : NYT
Share:

न्यूयॉर्क. अमेरिका के जाने माने समाचार पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स (NYT) का मानना है कि परमाणु ताकत से लैस भारत और पाक के बीच अगर एक और युद्ध हुआ तो पाकिस्तान के मुकाबले भारत को ज्यादा नुकसान हो सकता है। समाचार पात्र न्यूयॉर्क टाइम्स में The Need for restraint in Kashmir टाइटल से पब्लिश हुए एडिटोरियल के अनुसार, अगर भारत और पाक के बीच तुलना की जाए तो भारत अधिक शक्तिशाली और कामयाब देश है। लेकिन एक और युद्ध होने पर उसे ज्यादा नुकसान पहुंच सकता है।

हालांकि, एडिटोरियल में यह नहीं बताया गया कि भारत को कैसे ज्यादा नुकसान पहुंचेगा? न्यूयॉर्क टाइम्स के एडिटोरियल के अनुसार, भारत और पाक के बीच में कश्मीर अधिक घातक मुद्दा बन गया है। दोनों देशों के बीच नियंत्रण रेखा (LOC) पर आए दिन गोलीबारी हो रही है। वहीं, फ़िलहाल के महीनों में बहुत अधिक बार गोलीबारी हुई है। ऐसे में एक और जंग का खतरा सामने खड़ा हो गया है।

एडिटोरियल के अनुसार पाक, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आजमा रहा है। इसकी वजह यह है कि मोदी ने उनसे पूर्व प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह से अलग रुख अपनाते हुए कहा था कि वे भारत पर पाकिस्तान की तरफ से होने वाले हमलों को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। पाकिस्तान यह देखना चाहता है कि मोदी क्या कदम उठा सकते हैं?

आपको बता दे की पीएम मोदी और नवाज की मुलाकात के दौरान भी पाक ने सीजफायर को ठेंगा दिखाते हुए LOC पर गोलीबारी की थी उसके बाद गुरदासपुर में आतंकी हमला किया गया। आये दिन हो रहे हमले के कारण दोनों देशो में काफी तनाव पैदा हो गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -