'पूरी दुनिया की फार्मेसी बन चुका है भारत, मुझे भी यहीं की वैक्सीन लगी..', PM मोदी से मिलकर बोले बोरिस जॉनसन
'पूरी दुनिया की फार्मेसी बन चुका है भारत, मुझे भी यहीं की वैक्सीन लगी..', PM मोदी से मिलकर बोले बोरिस जॉनसन
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी और ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन के बीच हैदराबाद हाउस में आज द्विपक्षीय वार्ता हुई। इस बैठक के बाद दोनों देशों के शीर्ष नेताओं ने मीडिया के सामने संयुक्त बयान दिया। इस दौरान बोरिस जॉनसन ने भारत की प्रगति की जमकर प्रशंसा की। जॉनसन ने कहा कि भारत आज पूरे विश्व की फार्मेसी बन चुका है और यहां तक कि मेरी बांह पर लगा कोरोना का टीका भी भारत का ही है। इसने मुझे बेहतर कर दिया है, मैं भारत को बहुत धन्यवाद देता हूं। 

दरअसल, भारत में बन रही कोविशील्ड (Covishield) वैक्सीन ही ब्रिटेन में एस्ट्रेजेनेका (astraZeneca) के नाम से लग रही है। इसे भारत के सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (CII) द्वारा उत्पादित किया जा रहा है, जबकि इसके लिए रिसर्च का काम एस्ट्रेजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने किया था। ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने इस दौरान पीएम मोदी को अपना खास दोस्त बताते हुए कहा कि उन्होंने रिश्तों को सशक्त करने में अहम योगदान दिया है। 

बोरिस जॉनसन ने दोनों राष्ट्राध्यक्षों की वार्ता पर कहा कि हमारे बीच अद्भुत बातचीत हुई है और हम हर प्रकार से रिश्तों को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं। उन्होंने कहा कि आज के दौर में ब्रिटेन और भारत की मित्रता निर्णायक है। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में ब्रिटेन की तरफ  से भारत को एयरक्राफ्ट्स के निर्माण में सहायता करने का प्रस्ताव दिया गया। ब्रिटेन ने ने कहा कि उसकी तरफ से तकनीक भी शेयर की जाएगी। 

 

युवक को अपनी मौसी से हुआ इश्क़, परिजनों ने किया विरोध.., लेकिन पंचायत ने दे दी निकाह की इजाजत

सार्वजनिक स्थान पर पालतू कुत्ते ने की पॉटी, तो मालिक पर लगेगा 500 रुपए का जुर्माना

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूँज उठी दिल्ली की रोहिणी कोर्ट, वकील और सुरक्षाकर्मी के बीच बहस में हुई फायरिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -