पठानकोट हमले पर भारत ने पाकिस्तान को दिए सबुत, कार्यवाही होने के बाद ही होगी वार्ता

Jan 05 2016 09:26 AM
पठानकोट हमले पर भारत ने पाकिस्तान को दिए सबुत, कार्यवाही होने के बाद ही होगी वार्ता

नई दिल्ली: पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर आतंकी हमले के मामले में भारत सरकार ने पाकिस्तान को सबुत सौंपे है. पाकिस्तान का कहना है की भारत द्वारा मुहैया कराये गए सबूतो पर कार्यवाही की जा रही है. वही दूसरी और खबर है की एयरफोर्स स्टेशन पर आतंकी हमले में सुरक्षाबलों ने 65 घंटे से भी अधिक समय तक चले ऑपरेशन में सेना ने बचे हुए दो आतंकियों को भी मार गिराया. फ़िलहाल सेना का सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है.

इस हमले के बारे में सरकार ने जानकारी दी की सेना ने अभी तक छह आतंकियों को ढेर कर दिया है लेकिन अब भी यह स्पष्ट नही कहा जा सकता की सभी मौजूद आतंकियों को ख़त्म किया जा चूका है. जानकारी के मुताबिक सरकार का कहना है की पठानकोट आतंकी हमले के मामले में पाकिस्तान सीमा के भीतर से हमले कि साजिश रचने के बाबत पाक सबुत सौंप दिए गए है. वही दूसरी और पाक के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए कहा की पाकिस्तान सरकार पठानकोट आतंकी हमले के मामले में भारत सरकार से संपर्क बनाए हुए है.

सरकारी सूत्रों के हवाले से यह बात भी सामने आई की अगर पठानकोट आतंकी हमले के मामले में पाकिस्तान सरकार कोई कार्यवाही नही करती है तो 15 जनवरी को होने वाली भारत और पाकिस्तान के विदेश सचिवों की वार्ता रद्द हो सकती है. अब सवाल यह उठता है की क्या पठानकोट आतंकी हमले के बाद 15 जनवरी को प्रस्तावित भारत-पाकिस्तान वार्ता हो सकेगी? बता दे की सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद् की मीटिंग की अध्यक्षता की जिसके बाद वित्त मंत्री अरूण जेटली का बयान आया कि 4 आतंकवादियों कि लाश जब्द कर ली गई और शेष 2 आतंकवादियों के शरीर पर एक्सपोजिव होने के कारण उन्हें प्रॉसेस किया जा रहा है.

मालूम हो कि अभी तक कि जानकारी के मुताबिक आतंकियों कि संख्या छह बताई जा रही है जिसके बाद जेटली के बयान से पता चलता है कि सभी आतंकी ढेर हो चुके है. फ़िलहाल देखा जाए तो अभी तक यह स्पष्ट जानकारी नही है कि एयरबेस में मौजूद पुरे आतंकी ढेर हुए कि नही और सेना का ऑपरेशन ख़त्म हुआ कि नही.