पुलवामा हमला: भारत ने पाक को सौंपे सबूत, देखें अब क्या करते हैं इमरान ?

नई दिल्ली: भारत ने CRPF जवानों पर पुलवामा में किए गए फिदायीन आतंकी हमले में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद की संलिप्तता के ‘विशिष्ट ब्यौरों’ तथा पाकिस्तान में स्थित संरा प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के ठिकानों के बारे में एक अधिकृत दस्तावेज (डोजियर) पड़ोसी मुल्क को बुधवार को सौंप दिया है। यह डोजियर पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को दिया गया है।

डॉलर के मुकाबले 28 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया

पाक के इस राजनयिक को विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी एयर फ़ोर्स द्वारा भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को लक्ष्य बनाने पर कड़ा विरोध दर्ज कराने के लिए तलब किया था। इससे एक दिन पहले ही भारत ने आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के विरुद्ध आतंकवाद विरोधी कार्रवाई को अंजाम दिया था। सरकारी सूत्रों ने दावा किया है कि पाकिस्तान में मंगलवार तड़के से पहले आतंकी ठिकानों पर की गई इस कार्रवाई में जैश ए मोहम्मद के 350 से ज्यादा आतंकी ढेर हो गए थे। जैश ए मोहम्मद ने पुलवामा में 14 फरवरी को हुए फिदायीन आतंकवादी हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस हमले में 44 से अधिक सीआरपीएफ कर्मचारी ढेर हो गए थे। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि,‘पाकिस्तान के राजनीतिक एवं सैन्य नेतृत्व द्वारा उनके अधिकार क्षेत्र वाली भूमि में आतंकियों की आतंकी आधारभूत संरचनाओं की उपस्थिति से निरंतर इंकार किया है।

कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन मजबूती के साथ खुले शेयर बाजार

भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि,‘पाकिस्तानी पक्ष को एक डोजियर सौंपा गया जिसमें पुलवामा में हुए फिदायीन आतंकी हमले में जैश ए मोहम्मद की संलिप्तता तथा जैश आतंकवादी ठिकानों और उसके नेतृत्व की स्थिति का विशिष्ट ब्यौरा दिया गया है।’ विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान को यह बताया गया है कि भारत आशा करता है कि पाकिस्तान उसके नियंत्रण वाली धरती से उपजने वाले आतंकवाद के विरुद्ध फौरन और पुष्टि की जा सकने लायक कार्रवाई करेगा।

खबरें और भी:-

युवा संसद लोकतंत्र को मजबूत करने का अंग : पीएम मोदी

भारतीय वायुसेना ने पीओके में की एयर स्ट्राइक, आनंद महिंद्रा ने किया भावुक ट्वीट

डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -