दिलीप ट्रॉफी : युवराज की टीम को जीत के लिए 3 विकेट की दरकार
दिलीप ट्रॉफी : युवराज की टीम को जीत के लिए 3 विकेट की दरकार
Share:

नई दिल्ली : ग्रेटर नॉएडा में खेले जा रहे दिलीप ट्रॉफी मुकाबले में इंडिया रेड को जीत के लिए महज तीन विकेट की दरकार है। जीत के लिए 497 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए सुरेश रैना की कप्तानी वाली इंडिया ग्रीन तीसरे दिन के खेल समाप्त होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 217 रन ही बना सकी। कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाज करते हुए 5 विकेट लिए और अपनी टीम को जीत की राह पर लेकर आए।

पहली पारी में दोनों टीमें कम स्कोर पर आउट हो गई थी। इंडिया रेड के 161 के जवाब में इंडिया ग्रीन ने 151 रन बनाये थे। लेकिन दूसरी पारी में इंडिया रेड ने शानदार बल्लेबाजी का नज़ारा पेश किया और 486 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। उनकी तरफ से अभिनव मुकुंद ने 169 और सुदीप चैटर्जी ने 114 रनों की पारी खेली। इसके अलावा गुरकीरत मान ने 82 रन बनाये। इंडिया ग्रीन की तरफ से श्रेयस गोपाल ने 5 विकेट लिए। जीत के लिए 497 रनों का पीछा करते हुये इंडिया ग्रीन को रॉबिन उथप्पा ने तेज़ शुरुआत दी और 66 गेंदों में 72 रन बनाये। लेकिन उनके आउट होने के बाद इंडिया ग्रीन की पारी लड़खड़ा गई और 9 रनों के अंदर तीन विकेट गिर गए।

दिलीप ट्रॉफी : अभिनव-सुदीप की शतकीय पारी की बदौलत इंडिया रेड को 354 रनों की बढ़त

जलज सक्सेना ने 26 और पार्थिव पटेल ने 21 रन बनाये। रजत पालीवाल खाता खोले बिना आउट हो गए। सुरेश रैना अभी 42 रन बनाकर नाबाद हैं लेकिन कुलदीप ने दूसरे क्षोर पर विकेट लेने का सिलसिला जारी रखा। उन्होंने पहले चार में से तीन विकेट लेने के बाद सौरभ तिवारी और संदीप शर्मा को चलता किया। स्टंप्स के समय रैना के साथ अशोक डिंडा 10 रन बनाकर नाबाद थे। आज बारिश के कारण मैच को थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ा था। कल अगर इंडिया ग्रीन को हार से बचना है तो उन्हें बारिश ही बचा सकती है। हालाँकि रैना में मैच निकालने की काबिलियत है लेकिन उनका साथ देने के लिए कोई भी बल्लेबाज नहीं बचा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -