भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर इस माह तक बढ़ाया प्रतिबन्ध

भारत ने शुक्रवार 30 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ान संचालन पर निलंबन 31 अगस्त तक बढ़ा दिया। हालांकि, निलंबन अंतरराष्ट्रीय कार्गो उड़ानों पर लागू नहीं होगा। अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें केवल उन 28 देशों के लिए संचालित हो रही हैं जिनके साथ भारत ने "एयर बबल" समझौता किया है।

"26 जून, 2020 के परिपत्र के आंशिक संशोधन में, सक्षम प्राधिकारी ने भारत से या भारत से आने वाली अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री सेवाओं के संबंध में उपरोक्त विषय पर जारी परिपत्र की वैधता को 3 अगस्त, 2021 के 2359 बजे IST तक बढ़ा दिया है," परिपत्र नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने यह जानकारी दी। सर्कुलर में कहा गया है कि प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय ऑल-कार्गो संचालन और विशेष रूप से डीजीसीए द्वारा अनुमोदित उड़ानों पर लागू नहीं होगा।

सक्षम प्राधिकारी द्वारा मामले के आधार पर चयनित मार्गों पर अंतर्राष्ट्रीय अनुसूचित उड़ानों की अनुमति दी जा सकती है।" 25 मार्च, 2020 को यात्री हवाई सेवाओं को कोविड -19 के प्रसार की जांच के लिए देशव्यापी तालाबंदी के कारण निलंबित कर दिया गया था। यह याद किया जाना चाहिए कि 23 मार्च, 2020 से देश में अंतर्राष्ट्रीय अनुसूचित संचालन को निलंबित कर दिया गया है।

शिल्पा शेट्टी ने मीडिया हाउस के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा, अब HC ने पूछा- ये गलत कैसे है?

रिलीज हुआ “शेरशाह” का पहला गाना, जबरदस्त अंदाज में नजर आए सिद्धार्थ-कियारा

राज कौशल के निधन के 1 माह पूरा होने पर मंदिरा बेदी ने बच्चों के साथ मिलकर किया ये काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -