हमेशा के लिए समाप्त हो सकता है कोरोना, भारत को रिसर्च में मिला बड़ा सहयोगी
हमेशा के लिए समाप्त हो सकता है कोरोना, भारत को रिसर्च में मिला बड़ा सहयोगी
Share:

कोरोना महामारी से युध्द में इजरायल ने देश को ऑर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से संबंधित स्टेट ऑफ ऑर्ट टेक्नोलॉजी और उपकरण उपलब्ध कराए हैं. मंगलवार को इन उपकरणों को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान को दिया गया है. इजरायल का कहना है कि उच्च स्तरीय टेक्नोलॉजी वाले ये उपकरण और तकनीकी न सिर्फ महामारी कोरोना को संभालने में एम्स की सहायता करेंगे, बल्कि ओवरऑल हेल्थकेयर फैसिलिटी को भी बढ़ाएंगे.

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर रचने वाला है इतिहास

इस अवसर पर इजरायली दूतावास ने एक बयान में बताया कि एम्स के साथ हमारी भागदारी लगभग एक दशक से चली आ रही है. 2007 में एम्स के वरिष्ठ चिकित्सक और नर्सों के एक प्रतिनिधिमंडल ने इजरायल का अवलोकन किया था. जहां वे ट्रामा और मास कैजुअलटी पर ट्रेनिंग में सम्मिलित हुए थे. इस ट्रेनिंग समारोह को इजरायली एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन ने किया था.

बैठक में मुख्यमंत्रियों से बोले पीएम मोदी- इस राज्यों में टेस्टिंग बढ़ाने की है जरूरत

बता दे कि भारत में इजरायल के राजदूत डॉ रॉन मलका ने बताया कि हम देश के सबसे प्रमुख चिकित्सा संस्थान के साथ इजरायल के सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा प्रौद्योगिकी समाधान साझा करके प्रसन्न हैं. हमें भरोसा है कि ये टेक्नोलॉजी कोविड-19 से निपटने के लिए एम्स की क्षमताओं को बढ़ाएगी. संयुक्त रूप से भारत और इजरायल के चिकित्सा कौशल से हम कोरोना के खिलाफ जंग में जीत हासिल कर सकते हैं. वही, कोरोना महामारी से निपटने के लिए दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की बातचीत के बाद इजरायल के विदेश मंत्रालय ने भारत के साथ मिलकर एक संयुक्त अभियान प्रारंभ किया था. इस दौरान, अत्याधुनिक तकनीकों की सहायता से कोरोना के मुकाबले के लिए कई उपकरणों को निर्मित करने का काम चल रहा है.

पाकिस्तान में पोलियो कार्यकर्ताओं को बड़ा झटका, सरकार ने किया अन्याय

अमेरिका में कोरोना की चपेट में आए, 97000 हजार से भी ज्यादा बच्चे

इंडोनेशिया में ज्वालामुखी के फटने से छाया अँधेरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -