अहम मैच से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, जानिए क्या है मामला
अहम मैच से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, जानिए क्या है मामला
Share:

न्यूजीलैंड के विरुद्ध रविवार को होने वाले अत्यंत महत्वपूर्ण क्रॉसओवर मैच से पहले इंडिया के मिडफील्डर हार्दिक सिंह हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से FIH पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 से बाहर हो चुकेहैं। हॉकी इंडिया ने शनिवार को इसका एलान करते हुए बताया कि हार्दिक के स्थान पर अतिरिक्त खिलाड़ी राज कुमार पाल को टीम में शामिल  भी कर लिया गया है। इंग्लैंड और इंडिया के मध्य 15 जनवरी को खेले गएव मुकाबले में हार्दिक चोटग्रस्त हो चुके थे। वेल्स के विरुद्ध मैच में हार्दिक को आराम दिया गया था, लेकिन पूरी तरह फिट न हो पाने के कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर भी कर चुके है। 

मुख्य कोच ग्राहम रीड ने इस निर्णय पर बुला है कि ‘‘ वर्ल्ड कप मैचों के लिए हार्दिक सिंह को इंडियन टीम में बदलने का कठिन निर्णय हमें रातोंरात करना पड़ा। जबकि चोट उतनी गंभीर नहीं थी जितना हमने शुरुआत में सोचा था, वक़्त हमारे पक्ष में नहीं था। रिहैब प्रक्रिया और कार्यात्मक एवं ऑन-फील्ड मूल्यांकन के उपरांत  यह निर्णय लिया गया है कि हम हार्दिक की जगह राज कुमार पाल को टीम में शामिल करने वाले है।'' 

उन्होंने इस बारें में बोला है कि, ‘‘यह देखते हुए कि हार्दिक ने पहले दो मैचों में हमारे लिए कितना अच्छा प्रदर्शन किया, यह थोड़ा निराशाजनक है लेकिन हम वर्ल्ड कप के बचे हुए मैचों के लिये राज कुमार के टीम में शामिल होने की संभावनाओं से उत्साहित हैं।'' पूल-डी में दूसरे स्थान पर रहने के उपरांत इंडिया को FIH ओडिशा हॉकी पुरुष वर्ल्ड कप 2023 के क्वाटर्रफाइनल में जगह बनाने के लिये रविवार को क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड के विरुद्ध जीत दर्ज करनी होगा। यह मुकाबला रविवार शाम सात बजे से भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेला जाएगा।

महिला के प्राइवेट पार्ट में हाथ डालना इस खिलाड़ी को पड़ गया भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Australian Open में नोवाक ने किया कमाल, चौथे दौर में बनाया स्थान

टीम इंडिया के मुरीद हुए PCB के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा, तारीफ में गढ़े कसीदे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -