भारत ने पाकिस्तानी को दिया 7 दिन का वीजा
भारत ने पाकिस्तानी को दिया 7 दिन का वीजा
Share:

इस्लामाबाद: ऐसा पहली बार होगा जब कोई पाकिस्तानी जांच दल भारत स्थित पठानकोट एयरबेस में प्रवेश करेगा। 27 मार्च यानि रविवार को पांच सदस्यीय पाकिस्तानी जांच टीम भारत पहुंचेगी औऱ सोमवार से अपना काम शुरु करेगी। टीम के लिए भारत ने 7 दिन का वीजा दिया है।

पाकिस्तान में इंडियन हाई कमीशन के प्रवक्ता ने बताया कि हमने 5 पाकिस्तानी अधिकारियों को वीजा जारी किया है, ये अधिकारी पठानकोट जाकर वहां आतंकियों के खिलाफ सबूत इकठ्ठा करेंगे। हांलाकि टीम एक सीमित एरिया में ही जांच कर सकेगी।

इस टीम में इंटैलीजैंस ब्यूरो के लाहौर स्थित डिप्टी डायरेक्टर जनरल मोहम्मद अजीम अरशद, आईएसआई के लेफ्टिनेंट कर्नल तनवीर अहमद, मिलिट्री इंटैलीजैंस के लेफ्टिनेंट कर्नल इरफान मिर्जा और गुजरांवाला सीटीडी के इन्वेस्टिगेटिंग अफसर शाहिद तनवीर शामिल हैं।

टीम की अगुआई पंजाब काऊंटर टेरेरिज्म डिपार्टमेंट के एआईजी मोहम्मद ताहिर राय कर रहे हैं। भारत ने कई सारे सबूत जैसे आतंकियों के फोन नंबर, उऩके जूते, खाने के पैकेट इत्यादि चीजें पहले ही मुहैया करा दी है। लेकिन इस दौरान हुए अन्य डेवलपमेंट से भी एनआईए पाकिस्तानी दल को अवगत कराएगी।

एक अधिकारी ने बताया कि इस बार मुंबई हमले में हुई गलतियों को नहीं दोहराया जाएगा। बता दें कि 26/11 के हमले के बाद जांच में पाकिस्तानी दल को शामिल नहीं किया गया था। पाकिस्तान से आए न्यायिक आयोग को भी गवाहों तक से बातचीत करने की इजाजत नहीं दी गई थी।

इससे पाकिस्तान में छिपे आतंकियों को फायदा हुआ औऱ अदालत में उनका केस मजबूत हो गया। इसी कारण भारत की ओर से इस बार जांच दल को एयरबेस जाने की भी इजाजत दी जाएगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -