पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत को मिली सार्वभौमिक पहचान : तोमर
पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत को मिली सार्वभौमिक पहचान : तोमर
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने गुरुवार को कहा कि भारत ने महात्मा गांधी और वल्लभभाई पटेल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वैश्विक प्रतिष्ठा हासिल की है।

कृषि और खाद्य प्रसंस्करण पर राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री ने कहा, "गांधी और पटेल के बाद, भारत ने पीएम मोदी के नेतृत्व में वैश्विक प्रतिष्ठा हासिल की है।" उन्होंने देश के विकास में प्रधानमंत्री के योगदान की प्रशंसा करते हुए कहा, "एक समय था जब भारत की अनदेखी की जाती थी, लेकिन आज भारत की सहमति के बिना कोई भी देश का एजेंडा पूरा नहीं होता है।"

उन्होंने आगे कहा, "एक तरफ ताजमहल के कार्यकर्ताओं के हाथ काट दिए गए तो दूसरी तरफ पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के निर्माण के पीछे कर्मचारियों पर फूल बरसाकर आभार जताया।"

गुजरात में प्राकृतिक और शून्य बजट खेती पर चल रहे शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर के किसानों और वैज्ञानिकों को संबोधित करेंगे। प्राकृतिक खेती पर तीन दिवसीय राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन 14 दिसंबर को शुरू हुआ और 16 दिसंबर को समाप्त होगा।

समापन सत्र के दौरान प्रधानमंत्री किसानों को संबोधित करेंगे। प्रधान मंत्री कार्यालय से एक आधिकारिक घोषणा के अनुसार, पीएम मोदी राष्ट्रीय सम्मेलन के समापन सत्र के दौरान किसानों को संबोधित करेंगे। किसानों को प्राकृतिक खेती के तरीकों का उपयोग करने के लाभों के बारे में सभी आवश्यक जानकारी दी जाएगी।

हड़ताल के बीच SBI ने बढ़ाए बेस रेट, महंगा होगा लोन-ज्यादा देनी होगी EMI

2025 तक हर घर में होगा स्मार्ट प्री-पेड मीटर: सीएम नीतीश कुमार

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -