भारत से विदेश सचिव-स्तरीय वार्ता की बहाली के लिए कहेगा PAKISTAN
भारत से विदेश सचिव-स्तरीय वार्ता की बहाली के लिए कहेगा PAKISTAN
Share:

इस्लामाबाद: भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की अगले सप्ताह नई दिल्ली में होने वाली बैठक में पाकिस्तान द्वारा भारत से विदेश सचिव स्तरीय वार्ता बहाली की बात करने और समझौता बम विस्फोट के मुख्य आरोपी की जमानत मंजूर किए जाने का मामला उठाने की संभावना है। 

 राष्ट्रीय सुरक्षा मामलों पर पाक के पीएम के सलाहकार सरताज अजीज अपने समकक्ष अजीत डोभाल के साथ वार्ता के लिए 23 अगस्त को भारत जाएंगे। पीएम नवाज शरीफ ने NSA -स्तरीय वार्ताओं के एजेंडे पर चर्चा के लिए कल एक बैठक की अध्यक्षता की थी। इस बैठक में गृहमंत्री निसार अली खान, वित्त मंत्री इशाक डार, अजीज, विदेश मामलों पर पीएम के विशेष सहायक तारिक फातमी और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि बैठक और एजेंडे के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई। बैठक की गोपनीय जानकारी रखने वाले अधिकारियों ने कहा, विदेश सचिव स्तरीय वार्ता को फिर से शुरु करना और रॉ की गतिविधियों पर हमारी चिंता जैसे मुद्दे हमारे एजेंडे में होंगे। भारत ने नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायुक्त द्वारा कश्मीरी अलगाववादियों के साथ विचार विमर्श करने के बाद पिछले वर्ष अगस्त में विदेश सचिव स्तरीय वार्ताएं रद्द कर दी थीं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -