जीवन रक्षक ऑक्सीजन सिलेंडर बनाने के लिए भारत कर रहा चुनौतियों का सामना: स्वास्थ्य विशेषज्ञ
जीवन रक्षक ऑक्सीजन सिलेंडर बनाने के लिए भारत कर रहा चुनौतियों का सामना: स्वास्थ्य विशेषज्ञ
Share:

जैसा कि भारत ने महामारी की दूसरी लहर के बीच जीवन रक्षक ऑक्सीजन सिलेंडर और प्रमुख कोविद दवाओं को उपलब्ध कराने के लिए कठिन काम का सामना किया है, शीर्ष स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने गुरुवार को कहा कि देश को खुद को लंबे समय तक तैयार करने की आवश्यकता है - कम से कम अगले 2-3 साल - जब तक कि मौखिक दवाएं जो प्रभावी रूप से वायरस को मार सकती हैं, काउंटर पर उपलब्ध हैं। 

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों को महामारी से निपटने के लिए अगले कुछ वर्षों के लिए एक अच्छी तरह से चाक-चौबंद योजना की जरूरत है, जो मौसमी फ्लू की तरह हो जाएगी। "भविष्य एक रहस्य बना हुआ है। कोविद लंबे समय तक जारी रह सकता है यदि उपभेद संक्रामक रहते हैं, और आने वाले वर्षों में हमें कई बार जोर से मारते हैं, या यह गायब हो सकता है यदि वायरस फ्लू के समान एक बहुत ही विनम्र म्यूट करता है," नेहा गुप्ता, मेदांता-द मेडिसिटी में संक्रामक रोग विशेषज्ञ ने बताया-  "आदर्श स्थिति मौखिक दवाएं होंगी जो प्रभावी रूप से वायरस को मार सकती हैं और ओपीडी के आधार पर उपयोग करने के लिए सुरक्षित हैं।

तब तक, मास्क हाथ की स्वच्छता और सामाजिक भेद हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं और हमारे जीवन का एक हिस्सा होना चाहिए। आओ, "उसने विस्तार से बताया। शिकागो विश्वविद्यालय के इलिनोइस के शोधकर्ताओं के अनुसार, कोविड -19 फ्लू की तरह मौसमी हो सकता है। "एक निष्कर्ष यह है कि यह बीमारी फ्लू की तरह मौसमी हो सकती है। कोविड-19 की इन पहली तरंगों को टीके के नियंत्रण के बाद हमें अभी से जो उम्मीद करनी चाहिए वह बहुत प्रासंगिक है," गुस्तावो केतनो-एनोलेज़ में प्रकाशित एक पेपर में कहा गया है।

हॉस्पिटल के बाहर ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, बेड की उपलब्धता के डिस्प्ले पर दर्ज की गई याचिका

सरकार ने दी कर्मचारियों को अहम् सलाह, कहा- "जल्द से जल्द लगवा लें कोरोना वैक्सीन...."

कोरोना को लेकर दिलीप कुमार ने किया ऐसा ट्वीट, यूजर्स बोले- अपना ख्याल रखिए...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -