फीफा अंडर-17 विश्व कप: दो बार चैंपियन रह चूका है घाना
फीफा अंडर-17 विश्व कप: दो बार चैंपियन रह चूका है घाना
Share:

नई दिल्ली: भारत में चल रहे फीफा अंडर-17 विश्व कप में  आज भारत का मुकाबला घाना से होना है. जिसमे दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में भारत और घाना के बीच मुकाबला होगा. इस मैच में भारत जीत की उम्मीद लगाए बैठा हुआ है. वही भारत के सामने घाना एक ऐसी टीम है जो दो बार चैंपियन रह चुकी है. ऐसे में घाना की निगाह इस मैच को जीतकर नॉकआउट दौर में पहुंचने पर लगी होंगी. किन्तु भारत भी इस मैच में पिछले मैचों में हुई हार का बदला ले सकता है. बता दे कि इससे पहले भारत के कोलंबिया और अमेरिका के साथ हुए मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. 

बता दे कि भारत पहली बार फीफा अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी कर रहा है. वही भारत ने पहली बार विश्व कप में भाग लिया है, भारतीय खिलाडी इस वर्ल्डकप में शानदार प्रदर्शन कर रहे है. किन्तु अभी तक कोई भी मैच जीत नहीं पाए है. भारतीय टीम के कोच नातोस ने मैच से पहले कहा,"हम इस मैच में जीतने का पूरा प्रयास करेंगे. टीम लगातार इसके लिए प्रयास कर रही है. हमने दुनिया को दिखा दिया है कि भारत की टीम बड़ी टीमों को टक्कर दे सकती है और हमने यह साबित भी किया है. 

बता दे कि भारत में फीफा अंडर-17 विश्वकप 6 अक्टूबर से शुरू हो गया है जो 28 अक्टूबर तक कुल 23 दिन तक चलेगा. जिसमे कुल 52 मैच खेले जायेंगे. यह मुकाबले भारत के 6 शहरो में हो रहे है. फीफा अंडर-17 फुटबॉल वर्ल्ड कप में 6 कन्फेडरेशन देशों (एशिया, यूरोप, अफ्रीका, ओसानिया, साउथ अमेरिका और कैरिबियन देश) की कुल 24 टीमें हिस्सा ले रही है. 

फीफा अंडर-17 विश्व कप: आज इन टीमों के बीच होगा मुकाबला

चला मेसी का जादू, अर्जेंटीना 2018 विश्वकप में शामिल

फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप: आज भारत का मुकाबला घाना से

पाकिस्तान पर फीफा का बैन

फीफा अंडर-17 विश्व कप: ब्राजील ने दी उत्तर कोरिया को मात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -