'तेज गेंदबाज़ों वाली क्षमता भारत में है ही नहीं...', शोएब अख्तर ने फिर दिया विवादित बयान

इस्लामाबाद: T20 वर्ल्ड कप के एक मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को क्या हरा दिया, पड़ोसी मुल्क से उकसाऊ और अजीबोगरीब बयान आने का सिलसिला ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। पूर्व तेज़ गेंदबाज वकार यूनुस ने तो यहाँ तक कह दिया था कि ओपनिंग बैट्समैन मोहम्मद रिजवान ने जिस तरह से ‘हिन्दुओं के बीच ग्राउंड पर नमाज पढ़ी’, वो बहुत-बहुत स्पेशल है।  ‘ARY News’ चैनल के इसी डिबेट में शोएब अख्तर भी शामिल थे, जिनके नाम विश्व क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज़ गेंद फेंकने का रिकॉर्ड दर्ज है।

इसी चर्चा के दौरान ही पत्रकार काशिफ अब्बासी ने इंडियन मीडिया की बात करते हुए कहा कि अक्सर भारत के तेज़ गेंदबाजों की तुलना पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाजों से की जाती है, किन्तु शुक्र है कि वहाँ से किसी ने ये नहीं कहा कि हमारा फलाँ गेंदबाज शोएब अख्तर से भी तेज़ गेंद फेंक सकता है। अब्बासी ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली-ग्लेन मैग्राथ, PAK के वकार यूनुस-वसीम अकरम और वेस्टइंडीज की कर्टली एम्ब्रोज-कर्टनी वॉल्श की तेज गेंदबाज जोड़ियों की तुलना करें, उसके अतिरिक्त कहीं तुलना है ही नहीं।

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग तेज गेंदबाजी को सबसे बेहतर तरीके से खेलने वाले बल्लेबाज़ों में शामिल हैं और उन्होंने एक दफा कहा भी था कि शोएब अख्तर के जैसा तेज स्पेल उन्होंने कभी नहीं देखा। इस पर शोएब अख्तर ने कहा कि वसीम अकरम, वकार यूनुस और उनके (अख्तर) जैसे तेज गेंदबाज 200 सालों में एक बार आते हैं। उन्होंने कहा कि भारत में कभी उतने अच्छे तेज़ गेंदबाज हुए ही नहीं। इस दौरान उन्होंने मोहम्मद शमी की और पंजाबी कौम की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय गेंदबाजों में वो क्षमता नहीं कि इतनी फ़ास्ट बॉलिंग कराएँ। अख्तर ने आगे कहा कि, हमारे खान-पान में अंतर है, हमारे उठने-बैठने में फर्क है, हमारे बात करने के तरीके अलग हैं। ये सिर्फ गेंदबाजी को लेकर नहीं है।  हमारा उठना-बैठना, मसल, डोले-शोले, बाल, बातें करने के तरीके और माइंडसेट, ये सब तेज गेंदबाज़ी को प्रभावित करते हैं । 

इस्लाम की जीत.. हिन्दुओं के बीच नमाज़... भारत-पाक मैच के बाद किसने फैलाई घृणा ?

लाइव शो में एंकर ने कर डाली शोएब अख्तर की बेइज्जती, उठकर चले गए क्रिकेटर

हरभजन-आमिर के बीच शुरू हुआ ट्विटर 'वॉर', भज्जी बोले- चल दफा हो...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -