डीजल की कीमत अब तक के रिकॉर्ड स्तर पर

Aug 27 2018 02:39 PM
डीजल की कीमत अब तक के रिकॉर्ड स्तर पर

नई दिल्ली :  देश में के बार फिर पेट्रोल डीज़ल के दामों में वृद्धि कर दी गई है. जनता एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दामों से परेशान होते हुए दिख रही है. ईंधन के दाम बढ़ने के सिलसिले ने अपनी रफ़्तार तेज कर दी है.  पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की गई है. यह बढ़ी हुई कीमते पुरे देश में लागू होंगी.

उज्जैन के प्रसिद्द गणेश मंदिर में चढ़ेगी 7 फीट की राखी

ताजा ख़बरों के मुताबिक़, राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम में 14 पैसे की बढ़ोतरी हुई. इसके बाद ही दिल्ली में डीजल की कीमत 69.32 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं मुंबई में डीजल 73.01 रूपये लीटर बिक रहा है. उधर, पेट्रोल पर सोमवार को 13 से 14 पैसे तक बढ़ोतरी की गई. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 77.78 रुपये प्रति लीटर तक जा पहुंची है और मुंबई में पेट्रोल 85.20 रुपये/लीटर की दर से मिल रहा है. चेन्नई और कोलकाता में भी पेट्रोल, डीजल की कीमतों में रेकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बता दें कि जून के बाद ये कीमतें सबसे ज्यादा हैं. 

प्रदेशवासियों को मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं

इस मामले में जानकारों का कहना है कि रूपये में गिरावट के कारण पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ी हैं. इससे पहले 25 अगस्त को पेट्रोल-डीजल  के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया था. तेल कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों के हिसाब से हर रोज पेट्रोल-डीजल के दाम तय करती है.

खबरे और भी...

सगे भाई बहन नहीं जा सकते इस मीनार में

अहमदाबाद में गिरीं दो इमारतें

पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी देशवाशियों को रक्षाबंधन की बधाई