अंडर 23 वॉलीबॉल : पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत
अंडर 23 वॉलीबॉल : पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत
Share:

नई दिल्लीः भारत ने अंडर 23 वॉलीबॉल चैम्पियनशिप में पाकिस्तान को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारतीय टीम ने इसके साथ ही आगामी एफआईवीबी पुरूष अंडर 23 चैम्पियनशिप के लिये भी क्वालीफाई कर लिया। भारत ने 21-25, 25-16, 25-22, 25-18 से जीत हासिल की। अब रविवार को फाइनल में उसका सामना चीनी ताइपे से होगा। चीनी ताइपे ने जापान को एक कड़े मुकाबले में 3-2 से शिकस्त दिया था। पाकिस्‍तान अच्छे फॉर्म में था मगर पहले सेट को जीतने के बाद वह अपने प्रदर्शन को जारी नहीं रख पाया।

उसने लगातार तीन सेट जबरदस्त फॉर्म में दिख रही इंडियन टीम के सामने गंवा दिए। इसके चलते इंडियन टीम ने मुकाबला 3-1 से जीत दर्ज की। पहले सेट में पाकिस्‍तान को कोई कठिनाई नहीं हुई जबकि कई अवसरों पर इंडियन टीम करीब पहुंची। मगर 20 अंक लेने के बाद पाक टीम ने कोई अवसर नहीं दिया। दूसरे सेट में भारत ने आत्‍म विश्‍वास से आगाज किया और शॉन जॉन एवं अमित गुलिया पूरे रंग में नजर आए।

10 अंकों तक तो पाकिस्‍तान ने टक्‍कर दी मगर फिर भारत की रफ्तार ने पाकिस्‍तानी टीम को पस्‍त कर दिया। तीसरे सेट में नजदीकी मुकाबला रहा और दोनों टीमें में से किसी को भी दो अंक से अधिक की लीड नहीं मिली। ब्रेक तक दोनों में नजदीकी टक्‍कर थी मगर एक बार फिर से 10 अंक लेने के बाद इंडिया ने शिकंजा कस दिया। यही गैप बाद में जीत और हार का अंतर साबित हुआ।

कबड्डी के लिए ताकत और स्फूर्ति को मुख्य मानते हैं अक्षय कुमार

एआईटीए के स्थान बदलने के निर्णय को मानेगा पाकिस्तान

मैरी कॉम के सीधे चयन पर खेल मंत्रालय ने बॉक्सिंग फेडरेशन से मांगा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -