विदेश में पहली बार जीत का परचम लहराने वाले कप्तान वाडेकर का निधन
विदेश में पहली बार जीत का परचम लहराने वाले कप्तान वाडेकर का निधन
Share:

विदेशी धरती पर पहली बार भारत को टेस्ट सीरीज जीत दिलाने वाले पूर्व क्रिकेट कप्तान अजीत वाडेकर का निधन हो गया हैं. बताया जा रहा है कि वह लम्बे समय से बीमार थे और वह मुंबई के जसलोक अस्पताल में भर्ती थे जहाँ बुधवार रात उन्होंने अंतिम सांस ली वह 77 वर्ष के थे.

वाडेकर की मौत पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताते हुए कहा कि “अजित वाडेकर को भारतीय क्रिकेट में उनके महान योगदान के लिए याद किया जाएगा, महान बल्लेबाज और शानदार कप्तान जिन्होंने हमारी टीम को क्रिकेट के इतिहास की कुछ सबसे यादगार जीत दिलाई, वह प्रभावी क्रिकेट प्रशासक भी थे, उनके जाने का दुख है."

अजित वाडेकर के परिवार में पत्नी रेखा के अलावा दो बेटे और एक बेटी है. बता दें कि अजित वाडेकर की कप्तानी में भारत ने पहली बार इंग्लैंड और वेस्टइंडीज से टेस्ट मैच और पहली बार टेस्ट सीरीज जीती थी. इसके अलावा अजित ने भारतीय टीम के मैनेजर के रूप में भी जिम्मेदारी निभाई थी साथ ही वह मुख्य चयनकर्ता भी बने.

वाडेकर भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक थे उनका अन्तरराष्ट्रीय करियर आठ वर्ष का रहा तो वही घरेलू क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था. अजित वाडेकर को भारत सरकार ने उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए 1967 में अर्जुन पुरस्कार से नवाजा था और फिर 1972 में एक बार भी सरकार ने उन्हें पद्म श्री पुरस्कार से नवाजा था.

खबरें और भी..

राजनीति के अजातशत्रु अटल बिहारी वाजपेयी ऐसे बने तीसरी बार सफल प्रधानमंत्री

तिरंगे में रंगा विश्व, भारत के अलावा चीन ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों में हुआ ध्वजारोहण

रंग में भंग: आज़ादी के जश्न के बीच हुए 2 धमाके, 2 जवानों सहित 6 लोग घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -