राहत! 81 दिन बाद गिरा कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा, 46148 नए संक्रमित आए सामने
राहत! 81 दिन बाद गिरा कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा, 46148 नए संक्रमित आए सामने
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण की दूसरी वेव दम तोड़ रही है मगर तीसरी लहर की आशंका ने बेचैनी बढ़ा दी है। इस बीच देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 46,148 नए केस सामने आए हैं। वहीं, कोरोना से होने वाली मौतों में भी कमी आई है और ये संख्या हजार से नीचे चली गई है। रविवार को देश में कोरोना से 979 मरीजों की मौत हुई। 

वही भारत में रविवार को कोरोना के 46,148 नए केस सामने आए जिसके पश्चात् देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 3,02,79,331 हो गई है। वहीं, 979 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 3,96,730 हो गई है। 12 अप्रैल के पश्चात् यह पहली बार है जब एक दिन में मौत का आंकड़ा हजार से नीचे गया है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 58,578 मरीज डिस्चार्ज हुए जिसके पश्चात् कुल डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 2,93,09,607 हो गई। इस समय देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 5,72,994 है।

कम होते कोरोना मामलों के मध्य डेल्टा प्लस की आहट भी परेशान कर रही है। इसी बेचैनी तथा परेशानी का अंत करने के लिए सरकार ने खाका तैयार कर लिया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि वैक्सीन ही महामारी की रामबाण इलाज है तथा वैक्सीन नहीं लगवाना अधिक खतरनाक है। हिंदुस्तान में अप्रैल तथा मई में कोहराम मचाने वाली महामारी की दूसरी लहर अब आहिस्ता-आहिस्ता दम तोड़ती जा रही है। तमाम प्रदेशों में नए मामले हर रोज गिरते जा रहे हैं लेकिन तीसरी लहर की आशंका एक नया खौफ पैदा कर रही है। इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने साफ शब्दों में कहा है कि वैक्सीनेशन ही कोरोना के खात्मे का ब्राह्मास्त्र है। 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -