तेजी से घट रहे कोरोना मामले, नेशनल रिकवरी रेट 90.80 फीसदी

नई दिल्ली: कोरोना की दूसरी लहर अब कम होने लगी है। बीते महीने में कोरोना के मामले जितनी तेजी से ऊपर उठे थे, अब महीना खत्म होते-होते उतनी ही तेजी से नीचे भी आ रहे हैं। बीते 8 मई को आए पीक के बाद अब केवल तीन हफ्तों में रोजाना आ रहे नए मामलों में 50 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। जी दरअसल बीते शनिवार के दिन लगभग 2 लाख मामलों की गिरावट आई जिसके बाद आंकड़ा 1, 95,183 पर पहुंच गया जो की पीक के समय आए मामले 3,91,263 मामलों का 50 फीसदी है।

इसी के साथ यह गिरावट पहली लहर के मुकाबले आधे समय में ही आ गई। आपको याद हो तो पहली लहर में 30 अक्टूबर तक कोरोना के मामलों में कमी आई थी लेकिन अब दूसरी लहर में मई के आखिर में ही ये कमी आ गई। लेकिन हाँ, मौतों के मामले में अभी तक उतनी तेजी से कमी नहीं आई है बल्कि मौत के मामले तो बढ़ते ही चले जा रहे हैं। बीते 7 दिनों का एवरेज देखें तो पीक के बाद से मौतों के मामलों में 18 फीसदी की कमी आई है। दूसरी तरफ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में रोजाना नए मामलों में 1.73 लाख की गिरावट का ट्रेंड बना हुआ है। बीते 24 घंटों में एक्टिव मामलों में 1,14,428 की कमी आई है।

इसके अलावा कुल एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 22,28,724 तक पहुंच गई है। आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि बीते 24 घंटों के दौरान 2,84,601 मरीज रिकवर हुए हैं और इसके बाद अब तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण से रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 2,51,78,011 हो चुकी हैं। नेशनल रिकवरी रेट 90.80 फीसदी पर है।

बॉलीवुड-हॉलीवुड जोड़ी जेसन डेरुलो और टेशर ने बनाई अपनी टीम, जानिए क्या होगा खास

बिरयानी में नहीं मिला एक्स्ट्रा लेग पीस तो शख्स ने मंत्री को किया ट्वीट, ओवैसी ने दिया जवाब- तुरंत मदद करो।।।

जो बिडेन ने किया वित्त वर्ष 22 के लिए 6 ट्रिलियन बजट का खुलासा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -