COVID-19 India: धीरे-धीरे कम हो रहा है कोरोना का कहर, 20% घटा पॉजिटिविटी रेट
COVID-19 India: धीरे-धीरे कम हो रहा है कोरोना का कहर, 20% घटा पॉजिटिविटी रेट
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोनावायरस का कहर अब कम होने लगा है। जी दरअसल अब नए मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है। आप सभी को बता दें कि यह गिरावट बीते सात दिनों से लगातार हो रही है। बीते एक हफ्ते में पॉजिटिविटी रेट 20% से नीचे आ चुका है। इसी के साथ इस समय सक्रिय मामलों में भी कमी आई है। बताया जा रहा है यह कमी 1.5 लाख से अधिक है। एक रिपोर्ट को देखा जाए तो पिछले सात दिन के आंकड़े बता रहे हैं कि रोजाना के मामलों में कमी आई है।

बीते शनिवार को जहां 3.91 लाख केस दर्ज किए गए थे वहीं गुरुवार को 3.43 लाख केस दर्ज किए गए। लेकिन हर दिन मरने वालों की संख्या बढ़ रही है। सात दिन का औसत रोजाना करीब 4 हजार मौतों का है और मौतों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसा लग रहा है जैसे कुछ और समय तक यह संख्या ऐसे ही रह सकती है। बीते दो दिनों में औसत मृत्यु दर में मामूली गिरावट देखी गई है। अगर हम आंकड़ों को देखे तो उनके मुताबिक, ग्रामीण इलाकों में कोविड-19 के मामले कम हो रहे हैं। हालांकि केस कम आने का एक मुख्य कारण कम टेस्टिंग भी है। वहीँ आपको हम यह भी बता दें कि देश में परीक्षण सकारात्मकता दर (TPR) पिछले सात दिनों में कम हो गई है।

जी दरअसल 8-14 मई को टीपीआर 19.5% दर्ज किया गया, उससे पहले पिछले सात दिनों में यह 22.4% था, और यह भी संक्रमण दर में एक स्पष्ट गिरावट का संकेत देता है। बीते शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों को देखे तो भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3,26,098 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 3890 लोगों की इस दौरान मौत हुई है। जो नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं उनके बाद देश में संक्रमितों की कुल तादाद 2 करोड़ 43 लाख से ऊपर हो गई है, जबकि अब तक 266207 लोग घातक वायरस से जंग में दम तोड़ चुके हैं।

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल

पुलिस ने किया नकली सैनिटाइजर बेचने वाले पांच लोगों के गिरोह का भंडाफोड़

निजी शिक्षकों और कार्यरत कर्मचारियों को सहायता प्रदान करने के लिए सरकार ने जारी की धनराशि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -