12 हजार के पास पहुंचा कोरोना संक्रमण, मौत का आंकड़ा नियंत्रण से बाहर
12 हजार के पास पहुंचा कोरोना संक्रमण, मौत का आंकड़ा नियंत्रण से बाहर
Share:

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ स्वस्थ होने वाले मरीजों का ग्राफ भी तेजी से बढ़ रहा है. देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 3.20 लाख पहुंच गई है और कुल 9,195 लोगों की जान भी जा चुकी है. हालांकि अच्छी बात यह है कि वायरस से ठीक होने वालों की संख्या 1.62 लाख से अधिक हो गई है. पिछले चौबीस घंटे के दौरान 8,048 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.

कांग्रेस नेता संजय निरुपम का उद्धव सरकार पर हमला, शिवसेना को भी जमकर घेरा

इस मामले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के सर्वाधिक 11,929 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 311 लोगों की मौत भी हुई है. देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3 लाख 20 हजार 922 पहुंच गई है. इसमें से 1,49,348 एक्टिव केस हैं, अब तक 1,62,379 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि कुल 9,195 लोगों की जान जा चुकी है.

भ्रष्टाचार मामले में घिरे TDP नेता, YSR बोली- देश छोड़कर भागने की फ़िराक़ में नायडू

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु और गुजरात में नए मामलों पर रोक नहीं लग पा रही है. महाराष्ट्र में 3,427 नए मामले पाए गए हैं और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,04,568 हो गई है. राज्य में अब तक 3,830 लोगों की जान जा चुकी है. तमिलनाडु में भी हालात बिगड़ते जा रहे हैं. राज्य में कोरोना से और 30 मरीजों की जान चली गई है. राज्य में एक दिन में 1,989 नए मामले भी सामने आए हैं और संक्रमितों का आंकड़ा 42,687 पर पहुंच गया है. इनमें से 23 हजार से ज्यादा मरीज ठीक भी हो चुके हैं और 18 हजार से कुछ अधिक ही सक्रिय मामले हैं.राजधानी में लगातार दूसरे दिन दो हजार से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आए. पिछले चौबीस घंटे में 2,134 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमितों का आंकड़ा 38,958 हो गया है. इस दौरान 57 लोगों की मौत भी हुई है.

अभिनेता रतन चोपड़ा ने दुनिया को कहा अलविदा, इलाज के लिए भी नहीं थे पैसे

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने की ख़ुदकुशी, बांद्रा स्थित घर पर लगाई फांसी `

राहुल गाँधी को भाजपा सांसद ने दिया जवाब, बोले- 'हाँ, भारतीय इलाके पर चीन ने किया कब्ज़ा'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -