कोरोना की रफ़्तार पर लगा ब्रेक, पहली बार 3 महीने में मौत का आंकड़ा घटा
कोरोना की रफ़्तार पर लगा ब्रेक, पहली बार 3 महीने में मौत का आंकड़ा घटा
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के मामलों की रफ्तार अब धीमी पड़ती हुई नजर आ रही है। शनिवार को देश में 578 लोगों की जान गई है तो बीते 98 दिनों में मौत का सबसे कम आंकड़ा है। बीते 24 घंटे के दौरान देश में 50 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। मामलों में कमी और रोगियों के रिकवर होने की संख्या में इजाफे से भारत का रिकवरी रेट भी 90 के पार पहुंच चुका है। केरल में एक बार फिर मामलों में वृद्धि देखी गई है।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, 24 अक्टूबर तक कोरोना वायरस के लिए कुल 10,25,23,469 नमूनों का टेस्ट  किया गया था। इनमें से 11,40,905 सैम्पल्स का कल परीक्षण किया गया। भारत में संक्रमित मरीजों की तादाद में लगातार गिरावट का रुख कायम है। स्वास्थ्य औऱ परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, 'पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना वायरस के 50,129 नए मामले दर्ज किए गए हैं और इस अवधि के दौरान 578 रोगियों की जान गई हैं।

वहीं सक्रीय मामलों की तादाद घटकर 6,68,154 हो गई है। वहीं कोरोना वायरस सक्रमित मामलों के कुल आंकड़े अब बढ़कर 78,64,811 हो गए हैं जबकि 70,78,123 मरीजों रिकवर होकर घर लौट चुके हैं। अभी तक कुल 117956 मरीजों की कोरोना से जान जा चुकी है।'

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानिए क्या है रेट

आने वाले सप्ताह में शेयर बाजार की क्या रहेगी स्थिति?

फ्रैंकलिन टेंपलटन ऋण एमएफ को है इकाई धारक सहमति की जरूरत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -