2 लाख के करीब पहुंचा कोरोना संक्रमण, पहले के मुकाबले तेजी से हो रही मौतें
2 लाख के करीब पहुंचा कोरोना संक्रमण, पहले के मुकाबले तेजी से हो रही मौतें
Share:

 

लॉकडाउन और रेड जोन, आंरेज जोन से प्रभावी कदम उठाने के बाद भी भारत में कोरोना वायरस के कारण हालत और खराब होते जा रहे हैं. वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ मरने वालों का ग्राफ भी तेजी से बढ़ रहा है. अब तक 1.82 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और पांच हजार से ज्यादा लोगों की जान भी जा चुकी है.

अनलॉक लॉकडाउन होगा सबसे अलग, यहां पर मॉल खोलने की हो रही तैयारी

इस मामले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के सर्वाधिक 8,380 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 193 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 1 लाख 82 हजार 143 पहुंच गई है. इसमें से 89,995 एक्टिव केस हैं, अब तक 86,983 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि कुल 5164 लोगों की जान जा चुकी है.

मास्क की छुट्टी कर सकता है यह नया प्रोडक्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र, गुजरात, राजधानी दिल्ली और तमिलनाडु में नए मामलों पर रोक नहीं लग पा रही है. महाराष्ट्र में अकेले 65 हजार से अधिक मामले हैं और 2,197 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, दूसरे सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य तमिलनाडु में 21 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, जबकि 12 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. राजधानी दिल्ली में रोजाना नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले तीन दिनों से लगातार नए मामलों की संख्या बढ़ रही है. यहां कोरोना संक्रमण की संख्या 18 हजार से ज्यादा है, जिसमें से 10 हजार एक्टिव केस हैं.

पंजाब : गरीबों को राहत देने के लिए सीएम अमरिंदर ने कही यह बात

क्या एक दिन समाप्त होगा कोरोना वायरस या जीना पड़ेगा ऐसे ही..?

इस राज्य में छूट के बाद तेजी से फैला रहा कोरोना संक्रमण, किसी समय नहीं था एक भी मरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -