देश में कमज़ोर पड़ा कोरोना, 70 लाख से अधिक लोगों ने महामारी को दी मात
देश में कमज़ोर पड़ा कोरोना, 70 लाख से अधिक लोगों ने महामारी को दी मात
Share:

नई दिल्‍ली: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार कमजोर होने के साथ ही मरीजों के ठीक होने की दर में भी तेजी देखी जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा प्रकाशित नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को भारत में कोरोना वायरस से रिकवर होने वाले लोगों की संख्या 7 मिलियन यानि 70 लाख के पार पहुंच चुकी है। इसके साथ ही देश में वसूली दर तक़रीबन 89.78 फीसद हो गया है।

सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, अब तक देश में कोरोना से 70,16,046 लोग उबर चुके हैं। पिछले 24 घंटों में लगभग 67,549 संक्रमित लोग इस महामारी से ठीक हुए हैं, जबकि लगभग 53,370 नए मामले सामने आए हैं। कुल मिलाकर देश में अब तक कोरोना के लगभग 78,14,682 मामले दर्ज किए गए हैं। बीते 24 घंटों में वायरस से 650 लोगों की जान गई है। कोरोना बीमारी की वजह से देश में कुल 1,17,956 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब कुल कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 6,80,680 है। सक्रिय मामलों में गिरावट को कोरोना के खिलाफ भारत में चल रही जंग में एक अहम मील का पत्थर माना जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश के 24 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 20,000 से कम एक्टिव केस हैं.

एनटीपीसी बाय-बैक के लिए सेबी ने दी छूट

लगातार चौथे सप्ताह सोने में बढ़त, चांदी में गिरावट

एलआईसी ने आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स में 5.27-पीसी के लिए दांव को बढ़ाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -