कोरोना के खिलाफ जंग जारी, अब तक लगभग 8 लाख लोगों को लगी वैक्सीन
कोरोना के खिलाफ जंग जारी, अब तक लगभग 8 लाख लोगों को लगी वैक्सीन
Share:

नई दिल्ली: भारत में विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चल रहा है। कोरोना के प्रथम चरण में हेल्थ वर्कर्स को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है। अब हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन की दूसरी खुराक मिलेगी। ऐसा मालूम हो रहा है कि देश कोरोना के खिलाफ लड़ी जंग में जीत रहा है। बीते 24 घंटों में पूरे देश में कोरोना के 12,143 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद देश में कोरोना के कुल आंकड़ों की संख्या 1,08,92,746 पहुंच चुकी है।

वहीं कोरोना से होने वाली मौतों की बात करें, तो पिछले 24 घंटों में  कोरोना से 103 लोगों की जान जा चुकी है। इसके बाद कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 1,55,550 तक पहुंच चुकी है। देश के लिए राहत की बात ये है कि संक्रमण ठीक होने वाली लोगों की तादाद भी काफी अधिक है. बीते 24 घंटों में 11,395 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं, देश में कुल 1,06,00,625  लोग कोरोना वायरस से स्वस्थ हो चुके हैं। किन्तु अब भी लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं. देश में 1,36,571 सक्रीय मामले हैं। 

देश में अब तक 79,67,647 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है, भारत पूरी दुनिया में  इतने लोगों को वैक्सीन लगाने वाला दुनिया का पहला मुल्क हैं। भारत ने इस मामले में अमेरिका, ब्रिटेन को भी पीछे छोड़ दिया है।

कोरोना के कारण तेजी से गिर रही ब्रिटिश की अर्थव्यवस्था

दिल्ली में डीजल की कीमतों में 36 पैसे प्रति लीटर की हुई बढ़ोतरी

IIH अनुसंधान: 16.3-लाख किसानों ने पांच दिनों में विशेषज्ञों के साथ की बातचीत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -