भारत में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ़्तार, संक्रमितों की तादाद 80 लाख के पार
भारत में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ़्तार, संक्रमितों की तादाद 80 लाख के पार
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में जारी कोहराम के बीच भारत में लगातार कोरोना के संक्रमितों की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही है। पिछले 24 घंटे में देशभर में नए संक्रमितों की तादाद में भी मामूली गिरावट दर्ज की गई है। कल यानि बुधवार  को कोविड-19 के करीब 50 हज़ार नए केस दर्ज किए गए हैं। जबकि 517 लोगों की इस महामारी के कारण मौत हुई है। इसके साथ-साथ इस जानलेवा बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की तादाद भी लगातार बढ़ रही है।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से आज सुबह जारी ताजा अपडेट के अनुसार, देश में कुल पुष्ट मामलों की संख्या 80,40,203 हो गई है, जिसमें 1,20,527 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में फिलहाल 6,03,687 सक्रीय मामले हैं। वहीं, रिकवर होने वालों का आंकड़ा बढ़कर 73,15,989 हो गया है। आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 49881 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 517 लोगों की इस संक्रमण के चलते मौतें हुई हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में 56,480 लोग कोरोना वायरस को मात देकर उपचार के बाद अस्पताल से अपने घरों को लौट चुके हैं।

हाल ही में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि त्योहारों के मौसम में केरल, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, कर्नाटक और दिल्ली में कोरोना संक्रमण के नये मामलों में वृद्धि हुई है। इसके अलावा स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने यह भी कहा कि लोगों को सतर्क रहना है और कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनना और समय समय पर हाथ धोना बेहद जरूरी हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा त्योहारों के दौरान कुछ राज्यों में मामले बढ़ रहे हैं इसलिए इन उपायों को अपनाना जरूरी है।

कोरोना वैक्सीन का संयुक्त विकास करेंगे भारत-म्यांमार, किया बड़ा ऐलान

हम देश की सीमाओं का दुरुपयोग नहीं होने देंगे: म्यांमार के राजदूत

'मनमर्जियां' के सीक्वल में नजर आएँगे अभिषेक बच्चन?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -