देशभर में मिले कोरोना के 11451 नए केस, इनमे से 7 हज़ार मरीज अकेले केरल से...
देशभर में मिले कोरोना के 11451 नए केस, इनमे से 7 हज़ार मरीज अकेले केरल से...
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार कम होता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 11,451 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि इस दौरान 266 लोगों की इस जानलेवा वायरस की चपेट में आने की वजह से मौत हो गई. हालांकि इस बीच 13,204 मरीज इस वायरस के संक्रमण को मात देकर ठीक भी हुए हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दिए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में एक्टिव केसलोड अभी 1,42,826 है, जो बीते 262 दिनों में सबसे कम है. रिकवरी रेट भी बढ़कर 98.24 फीसदी तक पहुंच गया है, जो मार्च 2020 के बाद से सबसे अधिक है. अभी कुल मामलों में सक्रीय मामलों की बात करें तो केवल 0.42 फीसदी है, जो मार्च, 2020 के बाद सबसे कम है.

बता दें कि पूरे देश में पिछले 24 घंटे में सामने आए कुल मामलों में से आधे से अधिक दक्षिण भारतीय राज्य केरल से हैं. केरल में कोरोना वायरस संक्रमण के 7,124 नए केस दर्ज किए गए हैं और 21 लोगों की मौत हो गई हैं. हालांकि इस दौरान 7,488 लोग रिकवर भी हुए हैं. बता दें कि, शुरू से ही केरल में कोरोना संक्रमण के केस बड़ी संख्या में आ रहे हैं, इसी के चलते राज्य सरकार पर विपक्षी दल हमेशा सवाल उठाते रहे हैं 

BJP राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में हुआ 1984 के दंगे, GST मुक्त लंगर का जिक्र

'उड़ता पंजाब के बाद उड़ता महाराष्ट्र नजर आता': नवाब मलिक

अगस्त में पाकिस्तान का दौरा कर सकते है तालिबान के विदेशी मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -