देश में फिर टूटा एक दिन में सबसे अधिक कोरोना मामलों का रिकॉर्ड, मौत के आंकड़ों ने भी डराया
देश में फिर टूटा एक दिन में सबसे अधिक कोरोना मामलों का रिकॉर्ड, मौत के आंकड़ों ने भी डराया
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के अब तक के सबसे अधिक 86 हजार 432 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही 1089 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ भारत में अब तक संक्रमित मरीजों की तादाद 40 लाख के पार पहुंच चुकी है, जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 70 हजार के पास पहुँच गई है।

परेशान करने वाली बात यह है कि भारत में अब सक्रीय मामलों की तादाद 8.46 लाख पर पहुंच चुकी है। हालांकि, कोरोना को मात देकर अस्पताल से घर वापस लौटने वाले मरीज भी 31 लाख से अधिक हो गए हैं। वहीं पूरी दुनिया इस समय कोरोना का तोड़ खोजने में जुटी हुई है।  दुनियाभर में चल रही वैक्सीन की रिसर्च में भारत भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहा है। देश की तीन कंपनियां पहले ही वैक्सीन ट्रायल के विभिन्न चरणों में हैं।

इसके साथ ही ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की वैक्सीन ‘कोविशील्ड’ का ट्रायल भी भारत में आरंभ हो चुका है। इस बीच स्विट्जरलैंड की दवा कंपनी नोवार्टिस ने भारत के ड्रग रेगुलेटर से अपनी कोरोना की दवा- रुक्सोलिटनिब के तीसरे चरण के ट्रायल की अनुमति मांगी है। नोवार्टिस ने इसका ट्रायल मई में ही आरंभ कर दिया था। बताया गया है कि इससे गंभीर संक्रमितों के सांस लेने की तकलीफ को सुलझाया जा सकेगा।

भारतीय सीमा में घुसकर 5 लोगों को उठा ले गए चीनी जवान, कांग्रेस MLA ने पीएम को दी जानकारी

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में रिकॉर्डतोड़ इजाफा, अब तक के सर्वोच्च स्तर पर पहुंचा

कोरोना पर AIIMS निदेशक रणदीप गुलेरिया का बड़ा बयान, बढ़ा सकता है सरकार की चिंता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -