कोरोना: भारत में लगातार बढ़ मौतों का आंकड़ा, बीते 24 घंटों में इतने लोगों ने गंवाई जान
कोरोना: भारत में लगातार बढ़ मौतों का आंकड़ा, बीते 24 घंटों में इतने लोगों ने गंवाई जान
Share:

नई दिल्ली: देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के केस लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 6,566 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जिसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की तादाद बढ़कर 1,58,333 पहुंच गई है. वहीं, 197 मौतों के बाद मरने वालों की कुल संख्या 4,531 हो गई है.

इन आंकड़ों के साथ भारत जल्द ही एशिया में कोरोना से सबसे अधिक मौतों के मामले में तुर्की से आगे निकल जाएगा. तुर्की में कोरोना से अब तक 4,397 लोगों की मौत हुई हैं. चिंता की बात यह है कि 24 घंटों में दूसरी दफा भारत में सबसे अधिक मौत के आंकड़े दर्ज हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार,  देश में अब तक 86 हजार 110 सक्रीय मामले हैं यानी जिनका अभी उपचार चल रहा है. राहत की बात यह है कि कोरोना वायरस से 67,692 लोग ठीक भी हुए हैं. देश में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 42.75 प्रतिशत है.

देश में सबसे अधिक प्रभावित राज्यों की बात की जाए, तो महाराष्ट्र में हालात अनियंत्रित होते जा रहे हैं.  राज्य में अब कोरोना पीड़ितों की तादाद 54 हजार 758 पहुंच गई है. वहीं, 24 घंटे में 97 नई मौतों के साथ अब मरने वालों की संख्या 1792 हो गई है. दूसरे नंबर पर तमिलनाडु है, जहां एक दिन में 646 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं. इसी के साथ राज्य में अब संक्रमितों की संख्या 17 हजार 728 हो गई है. तीसरे नंबर पर गुजरात है, जहां पर कोरोना के अब तक कुल मामले 14,821 सामने आए हैं. 

तेलंगाना के गठन दिवस को लेकर CM चंद्रशेखर राव ने कही यह बात

जानिए क्या है 'इम्यूनिटी पासपोर्ट' ?

ट्रक में सवार होकर चीन सैनिकों ने भारतीय सीमा पर बढ़ाई संख्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -