भारत में 'कोरोना' ने फिर तोड़े रिकॉर्ड, 24 घंटों में 75 हज़ार से अधिक नए केस, 1023 मौतें

नई दिल्ली: देश में कोरोना तेजी से फ़ैल रहा है. देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 75 हजार से अधिक नए केस दर्ज किए गए है. यह पहली दफा है जब एक दिन में इतने नए केस सामने आए हैं. वहीं, इस अवधि में 1023 मरीजों की जान भी जा चुकी है. इसी के साथ भारत में कुल कोरोना केस का आंकड़ा 33 लाख के पार पहुंच गया है. 

देश में इस महामारी से मरने वालों की तादाद 60 हजार से अधिक हो चुकी है और 7.25 लाख मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंच चुके हैं. वहीं, जिन राज्यों में केस कम हुए थे उनमें भी तेजी आई है. पंजाब में विधानसभा सत्र से पहले कोरोना का प्रकोप टूटा है. एहतियातन की गई जांच में पंजाब के कुल 23 MLA कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. संक्रमित विधायकों में कांग्रेस के 13, शिरोमणि अकाली दल के 6, आप के 3 और एक निर्दलीय विधायक शामिल हैं. 

वहीं, दिल्ली में कोरोना की गति फिर से बढ़ने लगी है. बुधवार को राजधानी में 1693 नए मामले दर्ज किए गए है, जो बीते डेढ़ माह में सबसे बड़ा आंकड़ा है. इससे पहले 11 जुलाई को एक दिन में 1781 केस सामने आए थे. इसी के साथ दिल्ली में रिकवरी रेट भी 90 फीसदी से नीचे आ गई है. बुधवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी माना कि कोरोना महामारी की गति बढ़ने लगी है, किन्तु उन्होंने दावा किया कि हालात नियंत्रण में हैं, और टेस्टिंग दोगुनी कर दी जाएगी.

तमिलनाडु में होंगी अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं, अन्य को लेकर आया यह फैसला

सोने के बढ़ते दाम के चलते गोल्ड लोन में हो सकती हैं वृद्धि

व्यक्तिगत कारणों के चलते वीरधवल खाड़े ने राष्ट्रीय तैराकी शिविर से नाम लिया वापस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -