देश में 79 लाख के पार पहुंचे कोरोना केस,  1.19 लाख लोगों की मौत
देश में 79 लाख के पार पहुंचे कोरोना केस, 1.19 लाख लोगों की मौत
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. अभी तक देश में 79 लाख से अधिक लोग इस महामारी की गिरफ्त में आ चुके हैं. वहीं, 1.19 लाख लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय भारत में अब तक 71 लाख से अधिक कोरोना वायरस के मरीज रिकवर हो चुके हैं. साथ ही भारत में राष्ट्रीय रिकवरी दर में भी इजाफा हुआ है.

सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 45149 दर्ज किए गए हैं और 480 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ देश में कुल कोरोना मामलों की संख्या 79,09,960 पहुँच गई है। वहीं कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर अपनी जान गंवाने वालों की कुल संख्या  1,19,014 हो गई है। वहीं अभी तक देश में कुल 71,37,229 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। अभी देश में कुल 6,53,717 सक्रीय मामले हैं। 
 
वहीं दिल्ली में रविवार को कोरोना संक्रमण के 4,136 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो पिछले 38 दिनों में एक दिन में सामने आए मामलों का सबसे बड़ा आंकड़ा है. उन्होंने बताया कि इस महामारी से मृतकों की तादाद 6,258 पहुंच गई है. यह लगातार तीसरा दिन है जब दिल्ली में कोरोना वायरस के चार हजार से अधिक मामले सामने आए हैं. 

लोन मोरेटोरियम पर सरकार का बड़ा ऐलान, दिवाली से पहले मिलेगा ये तोहफा

लॉकडाउन से प्रभावित हुई थी यूनिलीवर की बिक्री, अब वृद्धि की राह पर लौटी

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानिए क्या है रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -