देश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 92 लाख के पार
देश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 92 लाख के पार
Share:

नई दिल्ली: देश में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 44,376 नये मामले दर्ज किए जाने के बाद संक्रमितों की तादाद 92 लाख के पार 92,22,217 पहुंच गई, जबकि चिंता की बात यह है कि इस दौरान संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्या में कमी आने से सक्रिय मामलों में एक बार फिर से इजाफा हुआ है।

स्वास्थ्य मंत्रालय को विभिन्न राज्यों से बुधवार तक प्राप्त रिपोर्टाें के अनुसार, देश में बीते 24 घंटों के दौरान सक्रिय मामलों में 2000 की वृद्धि हुई है जिससे यह तादाद बढ़कर 4,44,746 पहुँच गयी है। बीते कुछ दिनों से सक्रिय मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही थी, किन्तु शुक्रवार को इस संख्या में 491 की वृद्धि हुई थी जबकि शनिवार काे 4047 की गिरावट आई थी। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चिंता की बात यह है कि नए मामलों की तुलना में स्वस्थ लोगों की तादाद में कमी आने से रिकवरी दर में आंशिक गिरावट आई है और अब यह 93.73 फीसदी पर आ गई है।

बीते 24 घंटों के दौरान 37,816 मरीज ठीक हुए हैं, जिसे मिलाकर कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने वालों की तादाद बढ़ कर 86,42,771 हो गयी है। इसी अवधि में 481 और मरीजों की मौत होने से कोरोना की चपेट में आकर जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 1,34,699 हो गया है।

Paytm का सबसे बड़ा ऑफर! मिलेगी ये बेहतरीन सुविधा

महिलाओं के खिलाफ हिंसा के उन्मूलन के लिए मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय दिवस

यदि आप करते हैं Google Pay का उपयोग, तो अब आपको देना पड़ेगा चार्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -