भारत में धीरे-धीरे घट रहा कोरोना का प्रकोप, पिछले 24 घंटे में सामने आए इतने केस
भारत में धीरे-धीरे घट रहा कोरोना का प्रकोप, पिछले 24 घंटे में सामने आए इतने केस
Share:

नई दिल्ली: देश में बीते छह दिनों से निरंतर नए कोरोना संक्रमितों से अधिक ठीक होने वाले मरीजों की तादाद बढ़ रही है. हालांकि देश में लगातार 22वें दिन हजार से अधिक लोगों की जान गई है. अब तक कोरोना से संक्रमित 91 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. देश में बीते 24 घंटों में 86,508 नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं और 1129 लोगों की मौत भी हुई है. 

बता दें कि दो सितंबर से निरंतर देश में एक हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है. अच्छी खबर ये है कि 24 घंटे में 87,374 मरीज रिकवर भी हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की तादाद 57 लाख 32 हजार हो गई है. इनमें से 91,149 लोगों की जान जा चुकी है. सक्रीय मामलों की तादाद घटकर 9 लाख 66 हजार हो गई और 46 लाख 74 हजार लोग रिकवर हो चुके हैं. संक्रमण के सक्रिय मामलों की तादाद की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या लगभग चार गुना अधिक है.

ICMR के अनुसार, 23 सितंबर तक कोरोना वायरस के कुल 6 करोड़ 74 लाख नमूने टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 11 लाख 56 हजार सैंपल की टेस्टिंग कल हुई है. राहत की बात है कि मृत्यु दर और सक्रीय मामलों की दर में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. मृत्यु दर गिरकर 1.58 फीसद पर आ गई है. इसके अलावा सक्रीय मामले जिनका उपचार चल रहा है, उनकी दर भी घटकर 17 फीसद हो गई है. इसके साथ ही रिकवरी रेट यानी ठीक होने की दर 81 फीसद हो गई है. 

दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में आया Google के सीइओ का नाम

नेशनल बुक ट्रस्ट में कई पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करे आवेदन

शेयर बाजार में लौटी रौनक, हरे निशान पर खुला बाजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -